depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

सेंसेक्स-निफ़्टी नई उड़ान पर

फीचर्डसेंसेक्स-निफ़्टी नई उड़ान पर

Date:

बुधवार को भी शेयर बाजार में सकारात्मक रुख जारी रहा, सुबह बाजार खुलने पर बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सूचकांक सेंसेक्स 186.08 अंकों की बढ़त के साथ 77487.22 पर कारोबार कर रहा था। इसी तरह नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का बेंचमार्क निफ्टी भी 32.05 अंकों की बढ़त के साथ 23589.95 पर कारोबार कर रहा था। इसके साथ ही दोनों सूचकांक अब तक के उच्चतम स्तर पर पहुंच गए हैं। कारोबार के दौरान निफ्टी पर Power Grid Corp, Tata Motors, JSW Steel, Tata Steel और IndusInd Bank के शेयरों में सबसे ज्यादा तेजी रही, जबकि Titan Company, Shriram Finance, Hero MotoCorp, LTI Mindtree और M&M के शेयरों में गिरावट रही।

निवेशकों की नजर आज Indus Towers, HUDCO पर है। कारोबार के दौरान सभी सेक्टरों में रियल्टी, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स, ऑयल एंड गैस और ऑटो इंडेक्स में सबसे ज्यादा गिरावट रही, इसके बाद पीएसयू बैंक और मेटल इंडेक्स में गिरावट रही। बैंक और वित्तीय सेवाएं बढ़त में रहीं, जबकि IT, FMCG और Pharma में गिरावट रही। अमेरिकी बाजारों में रातों-रात रिकॉर्ड बढ़त दर्ज होने के बाद एशियाई बाजारों में बढ़त के साथ शुरुआत हुई, जिसका नेतृत्व एनवीडिया शेयरों में रिकॉर्ड तेजी ने किया।

एनएसई पर उपलब्ध प्रोविजनल डेटा के मुताबिक, विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) ने 18 जून 2024 को 2,569.40 करोड़ रुपये के शेयर खरीदे। इसी तरह घरेलू संस्थागत निवेशकों (डीआईआई) ने 1,555.73 करोड़ रुपये के शेयर खरीदे। 19 जून के लिए एनएसई एफएंडओ बैन लिस्ट में GNFC, Piramal Enterprises, Balrampur Chini Mills, Hindustan Copper, India Cements, SAIL और Sun TV Network शामिल हैं।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Hierank Business School में नए एकेडेमिक वर्ष 2024-25 के लिए एडमिशन शुरू हुए

मेरठ - भविष्य की शिक्षा प्रदान करने में अग्रणी,...

क्रिप्टो समर्थक ट्रम्प पर हमले से बिटकॉइन में आया उछाल

डोनाल्ड ट्रंप की रैली में गोलीबारी के बाद बिटकॉइन...

जापान के सॉफ्टबैंक ने पेटीएम तोड़ा नाता, बेच दी पूरी हिस्सेदारी

जापान के सॉफ्टबैंक ने पेटीएम की मूल इकाई वन97...

मुश्किल में कांग्रेस के संकट मोचक, डीके शिवकुमार को SC से नहीं मिली राहत

कांग्रेस के संकट मोचक डीके शिवकुमार उस समय परेशानी...