depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

FIFA WC 2022: सेमीफाइनल लाइनअप पूरी, मोरक्को ने रचा इतिहास

फ़ीफा विश्व कप 2022FIFA WC 2022: सेमीफाइनल लाइनअप पूरी, मोरक्को ने रचा इतिहास

Date:

क़तर में खेले जा रहे फीफा विश्व कप 2022 की सेमीफाइनल लाइनअप पूरी हो गयी है. फ्रांस, अर्जेंटीना, क्रोशिया और मोरक्को की टीमें अंतिम आठ में पहुँच चुकी हैं. फ्रांस पिछले विश्व कप की विजेता है जबकि क्रोशिया उपविजेता रही थी. मोरक्को की टीम विश्व कप फूटबाल में पहली बार पहुँचने वाली पहली एफ्रो-अरब टीम बनी है. कल देर रात खेले गए क्वार्टर फाइनल में फ्रांस ने इंग्लैंड को हराया वहीँ उससे पहले खेले गए क्वार्टर फाइनल मैच में मोरक्को ने अपसेट करते हुए पुर्तगाल को बाहर का रास्ता दिखाया। सेमी फाइनल में अब 14 दिसंबर को अर्जेंटीना का मुकाबला क्रोशिया से वहीँ 15 दिसंबर को मोरक्को का मुकाबला फ्रांस से होगा।

मोरक्को से भिड़ेगा फ्रांस

कल देर रात खेले गए मैच में डिफेंडिंग चैम्पियन फ्रांस ने इंग्लैंड को रोमांचक मुकाबले में 2-1 से जीत दर्ज की. इसके साथ ही मौजूदा चैम्पियन फ्रांस ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है. अब उसका मुकाबला मोरक्को से होगा. दूसरे हाफ में इंग्लैंड ने आक्रामक खेल खेला जिसका फायदा उसे 54वें मिनट में मिला. इंग्लैंड को पेनल्टी किक मिली जिसपर इंग्लिश कप्तान हैरी केन ने गोल दागकर मैच को 1-1 से बराबर कर लिया. लेकिन हैरी केन की मेहनत पर ओलिविर जिरूड ने जल्द पानी फेर दिया. जिरूड ने 78वें मिनट में एंटोनी ग्रीजमैन के पास पर फ्रांस के मैच जिताऊ गोल करके 2-1 की बढ़त दिला दी.

पुर्तगाल को हराकर मोरक्को ने रचा इतिहास

इससे पहले फीफा वर्ल्ड कप 2022 के तीसरे क्वार्टर फाइनल में रोनाल्डो की टीम पुर्तगाल को हराकर मोरक्को पहली बार वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचा है. कतर के अल थम्मामा स्टेडियम में खेले गए इस मैच में मोरक्को और पुर्तगाल के बीच काफी दिलचस्प मुकाबला देखने को मिला. पहले हाफ के शुरुआती 42 मिनट में दोनों टीमों ने गोल करने की कोशिश की, जिसमें मोरक्को के यूसुफ अल-नुसरी ने पहला गोल किया जो मैच के अंत तक बना रहा।

सेमीफाइनल में पहुंची पहली एफ्रो-अरब टीम

मोरक्को के गोलकीपर ने अपनी टीम की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, पुर्तगाल के कई शक्तिशाली हमलों को बचाया जो निर्णायक गोल हो सकते थे। दुनिया की सबसे बड़ी फ़ुटबॉल टीम मोरक्को ने पुर्तगाल को 0-1 से हरा दिया और इस प्रतियोगिता के सेमीफ़ाइनल में पहुँच गई, इस प्रकार विश्व कप सेमीफ़ाइनल में पहुँचने वाली पहली अरब टीम बन गई।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

स्मृति ईरानी को ट्रोलर्स से बचाने राहुल गाँधी आगे आये

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को लोगों से...

मोदी के गढ़ में गरजे राहुल, बोले-गुजरात में भी भाजपा को हराएंगे

नेता विपक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी...

श्रीलंका का ये तूफानी बल्लेबाज़ बना टीम का कोच

श्रीलंका के तूफानी बल्लेबाज़, पूर्व कप्तान और पूर्व मुख्य...