depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के दिन लखनऊ में बंद रहेगी मांस की बिक्री, मुस्लिम संगठन का फैसला

उत्तर प्रदेशराम लला की प्राण प्रतिष्ठा के दिन लखनऊ में बंद रहेगी मांस...

Date:

उत्तर प्रदेश के धार्मिक शहर अयोध्या में 22 जनवरी को भव्य राम मंदिर में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा होनी है. इस ऐतिहसिक मौके पर अब एक प्रमुख मुस्लिम संगठन ऑल इंडिया जमीयतुल कुरैश ने घोषणा की है कि वह 22 जनवरी को लखनऊ में मांस की दुकानें बंद रखेंगे। संगठन के राष्ट्रीय सचिव शहाबुद्दीन कुरेशी और उपाध्यक्ष अशफाक कुरेशी ने सोमवार को उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक से मुलाकात कर इस संबंध में एक ज्ञापन सौंपा। संगठन ने कहा कि पसमांदा मुस्लिम समुदाय ने लखनऊ के बिलोचपुरा, सदर कैंट, फतेहगंज और लाटूश रोड इलाकों में सभी मांस की दुकानें बंद रखने का फैसला किया है।

बता दें कि कुरैश बिरादरी अधिकांशतयः मांस की बिक्री का कारोबार करती है. संगठन के राष्ट्रीय महासचिव शहाबुद्दीन कुरैशी ने राज्य के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक को सौंपे अपने ज्ञापन में सभी को अवधवासी बताते हुए लिखा कि अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर सद्भावना को ध्यान में रखते हुए सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया है कि 22 जनवरी 2024 को बिलोचपुरा, सदर कैंट, फतेहगंज और लाटूश रोड क्षेत्र के सभी मांस व्यापारी अपनी दुकान बंद रखेंगे। बता दें कि अयोध्या में निर्मित राम मंदिर में राम लला की नई मूर्ति का ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह 22 जनवरी को किया जाना है।

इस मौके को यादगार बनाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी समेत देश विदेश की VVIP हस्तियां, साधू संत, बालीवुड सेलिब्रिटीज शामिल होंगी. जानकारी के मुताबिक 7000 हज़ार लोगों को प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए निमंत्रण भेजा गया है. सभी तैयारियों को फ़ाइनल टच दिया जा रहा है. 16 जनवरी ही वैदिक अनुष्ठान शुरू हो जायेंगे, इन अनुष्ठानों को वाराणसी के पुजारी संपन्न कराएंगे। भाजपा भी इस मौके को चुनावी अवसर के रूप में भुनाने के लिए पूरी तरह तैयार है, उसने बूथ स्तर पर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लाइव टेलीकास्ट का इंतज़ाम किया है.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

संभल से सपा सांसद शफीकुर्ररहमान बर्क निधन

संभल से सपा सांसद सांसद शफीकुर्ररहमान बर्क का 94...

चुनाव से पहले सरकार देगी 17 लाख लोगों को रोजगार, जानिए कैसे

हर साल दो करोड़ रोज़गार का वादा करने वाली...

बायजू संकट: निवेशक और रवीन्द्रन आमने सामने

शनिवार को बायजू के निवेशकों ने कम्पनी के संस्थापक...