depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

नए हफ्ते के पहले दिन शेयर बाजार में जमकर मुनाफावसूली

फीचर्डनए हफ्ते के पहले दिन शेयर बाजार में जमकर मुनाफावसूली

Date:

हफ्ते के पहले कारोबारी दिन सोमवार को घरेलू शेयर बाजार में भारी बिकवाली देखने को मिली है. कारोबार के दौरान सेंसेक्स और निफ्टी दोनों इंडेक्स में भारी मुनाफावसूली रही. सेंसेक्स करीब 659.85 अंक टूटकर बंद हुआ है, जबकि निफ्टी में 197.55 अंकों की गिरावट रही. वैश्विक बाज़ारों में मिक्स्ड ट्रेंड के बाद घरेलू बाजार में भी कमजोरी आई. निफ्टी पर आज बैंक, फाइनेंशियल, एफएमसीजी, आईटी, मेटल, ऑटो और फार्मा समेत सभी इंडेक्स लाल निशान में बंद हुए हैं. सिर्फ रियल्टी इंडेक्स हरे निशान में रहा. फिलहाल सेंसेक्स 71355 के लेवल पर बंद हुआ जबकि निफ्टी 21,513 के लेवल पर बंद हुआ है. हैवीवेट शेयरों में ज़ोरदार बिकवाली रही है. टॉप गेनर्स में पॉवरग्रिड, सनफार्मा, एनटीपीसी और एचसीएल टेक शामिल हैं. वहीँ टॉप लूजर्स में स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया, टेक महिंद्रा, आईटीसी, एशियन पेंट्स, महिंदा एंड महिंद्रा और टीसीएस शामिल हैं.

घरेलू शेयर बाज़ार आज हलकी बढ़त के साथ खुले लेकिन फ़ौरन ही उसमें बिकवाली आ गयी और सेंसेक्स 200 पॉइंट तक नीचे चला गया, इसके बाद बाजार में तेज़ रिकवरी आयी और शेयर बाजार के दोनों इंडेक्स सेंसेक्स और निफ़्टी हरे निशान में कारोबार करने लगे. हालाँकि दोनों ही इंडेक्सों की बढ़त बरकरार नहीं रह सकी और दोपहर 12 बजे के बाद बाज़ार में फिर बिकवाली आ गयी जो कारोबार के आखरी घंटे में गहराती चली गयी. सेंसेक्स ने अपने 71500 के मज़बूत सपोर्ट को तोड़ दिया है, ऐसे में आने वाले कारोबारी दिनों में गिरावट और गहरा सकती है.

बाजार के जानकारों के मुताबिक पिछले दिनों की तेज़ी से निवेशक काफी मुनाफे में बैठे हैं ऐसे में शार्ट टर्म निवेशक मुनाफावसूली कर रहे हैं। इसके अलावा लाल सागर में चल रही सरगर्मियों से भी बाज़ार में चिंता बढ़ी है. जहाज़ों में लूट और घुसपैठ की बढ़ती वारदातों से सामान का आयात निर्यात प्रभावित हो रहा है. उधर फेड रिज़र्व से भी संकेत मिल रहे हैं कि ब्याज दरों में कमी का फैसला अभी आगे बढ़ाया जा सकता है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

जया प्रदा फरार घोषित

बॉलीवुड की मशहूर फिल्म अभिनेत्री और रामपुर की पूर्व...

आकाशदीप की स्वर्णिम शुरुआत, पहले टेस्ट स्पेल में झटक दिए तीन विकेट

टीम इंडिया में इन दिनों नए खिलाडियों को खूब...

अजीब हाल है इंडिया गठबंधन का

अमित बिश्नोईइंडिया गठबंधन का भी अजीब हाल है, समझ...