depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

केरल में प्रियंका का तूफानी चुनावी दौरा, भाजपा पर वार

नेशनलकेरल में प्रियंका का तूफानी चुनावी दौरा, भाजपा पर वार

Date:

केरल में आज कांग्रेस पार्टी महासचिव प्रियंका गाँधी का तूफानी चुनावी दौरा था, इस दौरान उन्होंने दो बड़ी चुनावी सभाओं का सम्बोधित किया और शशि थरूर के समर्थन में थिरुवनंतपुरम में एक भव्य रोड शो भी किया। प्रियंका गाँधी ने चुनावी सभाओं में अपने सम्बोधन में भाजपा और राज्य में सत्ता रूढ़ गठबंधन LDF पर निशाना साधा। प्रियंका गांधी ने जहाँ भाजपा पर लोकतांत्रिक प्रक्रियाओं को दरकिनार करने का आरोप लगाया वहीँ लेफ्ट सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोप भी लगाए.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर हमला करते हुए कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि वो महिलाओं के अधिकारों के लिए लड़ने का दावा कर रहे हैं लेकिन उनकी सरकारें बलात्कारियों का संरक्षण कर रही हैं. प्रियंका ने कहा कि एक तरफ प्रधानमंत्री कह रहे हैं कि संविधान किसी भी हालत में नहीं बदला जायेगा दूसरी तरफ ‘‘प्रधानमंत्री के लोग’’ सार्वजानिक मंचों पर खुले आम कह रहे हैं कि भाजपा को 400 सीटें जिताइये ताकि संविधान को बदला जा सके. प्रियंका ने कहा कि भाजपा उस संविधान को बदलना चाहती है जो हमारे स्वतंत्रता सेनानियों और शहीदों के खून से लिखा गया। प्रियंका ने कहा कि जब वह भारत के संस्थापक सिद्धांतों के तबाही की बात करती हैं तो कुछ लोग उनसे कहते हैं कि नया भारत बन रहा है। हमें जिस नए भारत के बारे में बताया जा रहा है, वह ऐसा भारत है जहां ताकत, सच्चाई पर हावी रहती है, लोकतांत्रिक प्रक्रिया को दरकिनार कर कानून बनाए जाते हैं और इन्हें लोगों पर उनकी इच्छा के विरुद्ध लागू किया जाता है।

कांग्रेस नेत्री ने दावा किया कि सरकारी नीतियां प्रधानमंत्री के चंद मित्रों को लाभ पहुंचाने के लिए बनाई जा रही हैं जबकि जनता को बेरोजगारी और गरीबी की ओर धकेला जा रहा है। प्रियंका ने कहा कि ‘सरकार बलात्कारियों का संरक्षण करती है, महिलाओं का उत्पीड़न करने वालों का बचाव करती है, अपने प्रशासन की पूरी ताकत का उपयोग करके जघन्य अपराधों की पीड़िताओं को बदनाम करती है. भाजपा वाले भारत के संविधान को सिर्फ कागज़ का एक टुकड़ा समझते हैं. प्रियंका ने कहा कि भाजपा के नए भारत में सत्ता में बैठे लोग महिलाओं को बताते हैं कि क्या पहनना है, वो यह तय करने का अधिकार होने का दावा करते हैं कि महिलाएं किससे प्रेम कर सकती हैं और किससे शादी कर सकती हैं।

प्रियंका ने इलेक्टोरल बांड का ज़िक्र करते हुए कहा कि ये जबरन वसूली का एक रूप है, कानून की रक्षा करने वाली सरकारी एजेंसियों को ‘‘गैरकानूनी तरीके से जबरन वसूली करने वाली संस्थाओं में बदला जा रहा है। भाजपा के नए राष्ट्र में न्यायपालिका को धमकाया गया है चीनी अतिक्रमण को लेकर लद्दाख में हो रहे विरोध प्रदर्शनों को दबाया जा रहा है, भाजपा के नए राष्ट्र में असहमति की आवाज़ों को दबाया जा रहा है। सरकार के खिलाफ बोलने वालों को, असहमति जताने वालों को जेल में डाला जा रहा है.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

खुलते ही धड़ाम हुआ शेयर बाजार

बेंचमार्क सूचकांक सेंसेक्स और निफ्टी 50 वैश्विक बाजारों से...

जल्द ही देशी से विदेशी कंपनी बन सकती है हल्दीराम

करोड़ों भारतीयों की पसंदीदा कंपनी हल्दीराम जल्द ही विदेशी...

बदरीनाथ धाम के कपाट खुले, शुरू हुई चार धाम की यात्रा

रविवार सुबह उत्तराखंड में बदरीनाथ धाम के कपाट 6...

NBFC को RBI की वार्निंग, असुरक्षित ऋण और पूंजी बाजार वित्तपोषण पर अत्यधिक निर्भरता खतरनाक

भारतीय रिजर्व बैंक के डिप्टी गवर्नर स्वामीनाथन जानकीरमन ने...