depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

पीएम मोदी ने गरीबों और मध्यम वर्ग के लिए ‘अमृत काल’ बजट की सराहना की

फीचर्डपीएम मोदी ने गरीबों और मध्यम वर्ग के लिए 'अमृत काल' बजट...

Date:

केंद्रीय बजट 2023 की प्रशंसा करते हुए, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ‘अमृत काल’ का पहला बजट एक विकसित भारत के निर्माण के लिए एक मजबूत नींव रखेगा। उन्होंने कहा, “यह बजट गरीब लोगों, मध्यम वर्ग के लोगों और किसानों सहित आकांक्षी समाज के सपनों को पूरा करेगा।”

पीएम मोदी ने कहा कि सरकार ने मध्यम वर्ग को सशक्त बनाने के लिए टैक्स की दरों में कमी की है. उन्होंने नए बजट के लिए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को धन्यवाद दिया और नागरिकों से “नई आकांक्षाओं और उत्साह” के साथ आगे आने का आग्रह किया।

बजट 2023 में तकनीक और नई अर्थव्यवस्था पर विशेष जोर देने की बात कहते हुए उन्होंने कहा, “हमें कृषि में भी डिजिटल भुगतान की सफलता को दोहराना है।” उन्होंने आगे कहा: “यह बजट हरित विकास, हरित बुनियादी ढांचा, हरित रोजगार और हरित अर्थव्यवस्था के लिए काम करेगा।”

मोदी ने कहा, “भारत के सभी क्षेत्रों को सबसे पर्याप्त और आधुनिक बुनियादी ढांचे की जरूरत है। इंफ्रा में 400 प्रतिशत की वृद्धि पहले ही देखी जा चुकी है और 10 लाख करोड़ रुपये से अधिक के निवेश से बुनियादी ढांचे को बढ़ावा मिलेगा।”

उन्होंने कहा कि केंद्रीय बजट 2023 एक स्थायी भविष्य के लिए है जो 2047 के सपनों को साकार करने में मध्यम वर्ग की क्षमता को रेखांकित करते हुए हरित ऊर्जा और बुनियादी ढांचे को बढ़ावा देगा, जिसके परिणामस्वरूप नौकरियां पैदा होंगी।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

शेयर बाजार की तेज़ी को लगा ब्रेक

भारतीय शेयर बाजार में जारी तेजी पर आज विराम...

मरा हुआ हाथी भी सवा लाख का

अमित बिश्नोईकहते हैं मरा हुआ भी हाथी सवा लाख...

केरल में मोदी का राहुल पर हमला, खानदानी सीट पर भी इज़्ज़त नहीं बचा पा रहे हैं

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पीएम मोदी सोमवार को केरल...