depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

new parliament building inauguration: बोले PM मोदी, ‘आज देश के लिए एतिहासिक दिन’

नेशनलnew parliament building inauguration: बोले PM मोदी, 'आज देश के लिए एतिहासिक...

Date:

new parliament building inauguration: नई संसद में सर्वधर्म सभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कैबिनेट मंत्री और राज्यों के सीएम के अलावा प्रतिष्ठित लोग मौजूद रहे। इस सर्वधर्म सभा में हिंदू, बौद्ध, पारसी, जैन, सिख सहित कई धर्मों के धर्मगुरु ने प्रार्थनाएं कीं। इससे पहले, केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने संसद भवन उद्घाटन को लेकर कहा कि ये एक ऐतिहासिक दिन है। जब प्रधानमंत्री देश को एक नया और आधुनिक संसद भवन दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैं देश के नागरिकों की इच्छाओं को पूरा करने के लिए पीएम मोदी का आभार व्यक्त करता हूं। हमें ऐसे पल पर गर्व होना चाहिए।

देश की नई संसद का उद्घाटन के बाद संसद परिसर में सर्वधर्म सभा का आयोजन हुआ। इसमें अलग-अलग धर्मों के गुरुजनों ने अपने धर्म के बारे में बताया और पूजा की। इस दौरान पीएम मोदी के अलावा लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला और पूरी केंद्रीय कैबिनेट उपस्थित रही। पीएम मोदी ने इस दौरान कहा कि ये देश के लिए एक एतिहासिक दिन है। भारतीय इतिहास में इस दिन को स्वर्ण अक्षरों से लिखा जाएगा। नया संसद भवन पूरे देशवासियों के लिए गर्व की बुलंद इमारत है।

चाक चौबंद रही दिल्ली की सुरक्षा व्यवस्था

नए संसद भवन के उद्घाटन के अवसर पर पूरी दिल्ली में सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद की गई है। दिल्ली की सभी सीमाएं सील हैं। दिल्ली पुलिस अलर्ट है। बीती रात से दिल्ली में जगह-जगह नाकेबंदी करके पुलिस वाहनों की जांच कर रही है। आज के लिए दिल्ली पुलिस की ओर ट्रैफिक एडवायडरी पहली ही जारी कर दी गई थी। पुलिस का लोगों से आग्रह है कि एडवायजरी देखकर नई दिल्ली की सड़कों पर यात्रा के लिए निकले। संसद भवन के उद्घाटन के चलते सुबह साढ़े पांच बजे से दोपहर तीन बजे तक कुछ मार्गों पर ट्रैफिक प्रतिबंधित किया गया है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

शेयर बाजार की तेज़ी को लगा ब्रेक

भारतीय शेयर बाजार में जारी तेजी पर आज विराम...

लाहौर जेल में सरबजीत का कत्ल करने वाले माफिया डॉन की हत्या

पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक सरबजीत सिंह...

कंगना के सामने कांग्रेस ने विक्रमादित्य को उतारा

लोकसभा चुनाव के लिए 16 सीटों पर कांग्रेस आज...

सलमान के घर पर फायरिंग करने वाले की हुई पहचान, मोटरसाइकिल भी बरामद

रविवार तड़के बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान के घर...