depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

पीसीबी ने बाबर को फिर बनाया कप्तान

फीचर्डपीसीबी ने बाबर को फिर बनाया कप्तान

Date:

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बाबर आजम को एक बार फिर पाकिस्तान क्रिकेट टीम का कप्तान बनाया. पीसीबी के मुताबिक, बाबर आजम टी20 और वनडे टीम की कप्तानी करेंगे. बता दें कि विश्व कप में शिकस्त के बाद बाबर आज़म को कप्तानी से शाहीन अफरीदी टी20 फॉर्मेट का कप्तान बनाया गया था. बाबर आज़म को तब टी20 फॉर्मेट की कप्तानी से हटाया गया था मगर बाबर ने तीनों ही फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ दी थी। पीसीबी का ये फैसला न्यूज़ीलैण्ड की श्रंखला से पहले आया है. कीवी टीम इसी महीने पांच टी 20 मैच खेलने पाकिस्तान जा रही है।

शाहीन आफरीदी को जिस तरह कप्तान बनाया गया और फिर बिना कोई ज़्यादा मौका दिए बिना उन्हें हटाया गया उससे ये साबित होता है कि पीसीबी में फैसले किस तरह लिए जाते हैं. शाहीन आफरीदी ने अभी हाल ही में ख़त्म हुई पाकिस्तान सुपर लीग में लाहौर कलंदर की कप्तानी की थी और लाहौर की टीम की बुरी हालत हुई थी, वो सभी 6 टीमों में अंतिम पायदान पर थी और मात्र एक मैच ही जीत सकी थी. अब ऐसे में लीग क्रिकेट में नाकामी पर किसी राष्ट्रीय टीम के कप्तान को हटा दिया जाय, ऐसे फैसले सिर्फ पाकिस्तान में ही लिए जा सकते हैं.

बाबर आजम की बात करें तो उनकी कप्तानी में पाकिस्तान ने 71 टी20 मैचों में से 42 जीते और 23 हारे. बाबर ने 52 टेस्ट, 117 वनडे और 109 T20I में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया है। बाबर आजम ने अब तक 5 अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट टी20 वर्ल्ड कप 2021 और 2022, एशिया कप 2022, 2023 और वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान टीम का नेतृत्व किया है। हालांकि, बाबर आजम के नेतृत्व में पाकिस्तान टीम ने अब तक कोई भी आईसीसी या एशिया कप खिताब नहीं जीता है.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

नए रिकॉर्ड स्तर पर सेंसेक्स-निफ़्टी

बेंचमार्क सूचकांक निफ्टी और सेंसेक्स ने 18 जून को...

चुनाव आयोग ने लिया 74 पोलिंग स्टशनों की EVM चेक कराने का फैसला

लोकसभा चुनाव में चुनाव आयोग को ईवीएम में खराबी,...

बयानों के बीच संघ प्रमुख से मिलेंगे योगी आदित्यनाथ, क्या हैं मायने

लोकसभा चुनाव नतीजों के बाद पहली बार यूपी के...

फरगूसन ने वो कर दिखाया जो टी20 वर्ल्ड कप आज तक नहीं हुआ

न्यूजीलैंड के लॉकी फर्ग्यूसन ने टी20 वर्ल्ड कप में...