depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

पेपर लीक विवाद: शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने ली नैतिक ज़िम्मेदारी

एजुकेशनपेपर लीक विवाद: शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने ली नैतिक ज़िम्मेदारी

Date:

पेपर लीक विवाद पर मचे बवाल के बीच आज केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने आगे आकर इस मामले की नैतिक जिम्मेदारी ली है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि उन्होंने इस्तीफे जैसी कोई बात कह दी। आपको बता दें कि जब नीट यूजी का मामला सामने आया था, तो धर्मेंद्र प्रधान की पहली प्रतिक्रिया थी कि कुछ नहीं हुआ है, विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है, इसलिए वह हंगामा कर रहा है, लेकिन जब हर दिन नए खुलासे होने लगे और मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा, तो सरकार को बैकफुट पर आना पड़ा।

शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की जिसमें उन्होंने कहा कि छात्रों का हित हमारी प्राथमिकता है। इस पर कोई समझौता नहीं होगा। उन्होंने कहा कि शिक्षा मंत्री होने के नाते मैं इस मामले की नैतिक जिम्मेदारी लेता हूं। शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि पटना से भी कुछ सूचनाएं मिली हैं, आज भी चर्चा हुई है। पटना पुलिस जल्द ही भारत सरकार को विस्तृत रिपोर्ट भेजेंगे। मैं भरोसा दिलाता हूं कि ठोस जानकारी मिलने पर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। एनटीए में जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा कि सरकार एक उच्च स्तरीय समिति बनाने जा रही है। एनटीए को लेकर जो भी मुद्दा सामने आया है, उसमें पारदर्शिता को बेहतर बनाने का प्रयास किया जाएगा। जीरो एरर हमारी प्राथमिकता है। छात्र देश का भविष्य हैं। मेरा सभी से अनुरोध है कि किसी भी तरह की अफवाह न फैलाएं। इसे राजनीतिक नजरिए से न देखें। हम किसी भी सुधार के लिए तैयार हैं। हम किसी भी दोषी को नहीं छोड़ेंगे। धर्मेंद्र प्रधान ने कहा, मैं यह कहना चाहूंगा कि हमें परीक्षा पास करने वाले लाखों छात्रों के हितों का ध्यान रखना है। पटना पुलिस ने बहुत अच्छा काम किया है। अभी कुछ और जानकारी आनी बाकी है। हम उनकी जांच से संतुष्ट हैं। केंद्र सरकार के अधिकारी और बिहार पुलिस के अधिकारी लगातार बात कर रहे हैं। हालांकि, शिक्षा मंत्री ने गुजरात का जिक्र किया जिसका नाम बिहार से पहले आया था।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

मंहगाई की मार: थोक मुद्रास्फीति 16 महीनों की नयी ऊँचाई पर

15 जुलाई को सरकार द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार,...

आ गयी Tata Curvv की लांच डेट

टाटा मोटर्स अगले महीने की 7 तारीख को अपनी...

योगी सरकार का फैसला इलेक्ट्रिक वाहनों पर 2027 तक जारी रहेगी सब्सिडी

उत्तर प्रदेश सरकार की योगी सरकार ने अपनी इलेक्ट्रिक...

हरियाणा में INLD के साथ बसपा ने किया गठबंधन

पार्टी के डूबते वजूद को बचाने के लिए बसपा...