depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

ऑनलाइन गेमिंग सेक्टर को जीएसटी से नहीं मिलेगी राहत

बिज़नेसऑनलाइन गेमिंग सेक्टर को जीएसटी से नहीं मिलेगी राहत

Date:

ऑनलाइन गेमिंग कंपनियां सितंबर 2022 से कई पूर्वव्यापी कर नोटिसों से जूझ रही हैं, गेम्सक्राफ्ट, डेल्टा कॉर्प और अन्य को जीएसटी विभाग की गणना के अनुसार 1.12 लाख करोड़ रुपये (कुल बकाया) का भुगतान करने के नोटिस मिले हैं । नई सरकार के गठन के बाद जून में होने वाली अगली जीएसटी परिषद की बैठक में भी सेक्टर को कोई संभावित राहत नहीं मिल सकती है, जैसी कई कंपनियां उम्मीद कर रही हैं।

मामले से जुड़े एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी के मुताबिक समीक्षा में ऑनलाइन गेमिंग दांव के अंकित मूल्य पर 28 प्रतिशत वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) में किसी भी बदलाव की संभावना नहीं है। नई सरकार आने के बाद जून के अंत में जीएसटी परिषद की बैठक होगी। यह 1 अक्टूबर (2023) से ऑनलाइन गेमिंग राजस्व की समीक्षा करेगी।” “काउंसिल ने अंकित मूल्य पर 28 प्रतिशत का निर्णय लिया था, और यह जारी रहने की संभावना है क्योंकि ऑनलाइन गेमिंग से सरकार का जीएसटी राजस्व पिछले छह महीनों में 5-6 गुना बढ़ गया है।

1 अक्टूबर, 2023 से, जीएसटी परिषद द्वारा ऑनलाइन गेमिंग दांव के पूर्ण अंकित मूल्य पर 28 प्रतिशत माल और सेवा कर लगाया गया था, जिसने छह महीने के बाद लेवी की समीक्षा करने का वादा किया था। उद्योग अंकित मूल्य के बजाय सकल गेमिंग राजस्व पर 28 प्रतिशत जीएसटी की गणना करने की मांग कर रहा है।

सकल गेमिंग राजस्व (जीजीआर) दांव पर लगाई गई राशि से जीती गई राशि के बीच का अंतर है। पूर्ण अंकित मूल्य को दांव मूल्य या प्रतियोगिता प्रविष्टि राशि के रूप में जाना जाता है। 1 अक्टूबर, 2023 से, जब भी कोई गेम खेला जाता है, तो उपयोगकर्ता को जमा राशि पर 28 प्रतिशत जीएसटी का भुगतान करना पड़ता है, जो वर्तमान में ऑनलाइन गेमिंग कंपनियों द्वारा आंशिक रूप से पूरी तरह से अवशोषित किया जा रहा है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

CBSE 12वीं का रिजल्ट घोषित, लड़कियों ने फिर मारी बाज़ी

CBSE (केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड) ने 12वीं का रिजल्ट...

भाजपा के गढ़ में सेंध लगा रही सपा, टीपू की रणनीति पास होगी या फेल

पारुल सिंघल 2014 और 2019 के विधान सभा चुनावों में...

बुरे वक्त में बुरी फंसी DC, पंत पर एक मैच की पाबंदी

ऋषभ पंत की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल में...

लगातार दूसरे दिन भारतीय शेयर बाजार तेज़ी में बंद

भारतीय शेयर बाजार में मंगलवार को लगातार दूसरे दिन...