depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

New Covid Wave China: चीन में Corona की नई लहर, जून में होंगे हालात खतरनाक

इंटरनेशनलNew Covid Wave China: चीन में Corona की नई लहर, जून में...

Date:

New Covid Wave China: चीन में कोरोना की नई लहर आने की संभावना विशेषज्ञ डॉक्टरों द्वारा जताई गई है। संभावना जताई है कि चीन में मई के अंत में चार करोड़ लोग हर सप्ताह कोरोना की चपेट में आ सकते हैंं। जून में कोरोना की नई लहर चीन में पीक पर होगी और हर सप्ताह साढ़े छह करोड़ लोगों के इसकी चपेट में आने की संभावना है।

जून और जुलाई में हालात खतरनाक

चीन में कोरोना की नई लहर को लेकर तैयारियां शुरू की गई हैं। आशंका जताई जा रही है कि कोरोना की नई लहर इतनी खतरनाक होगी कि ये जून और जुलाई में कहर बरपा सकती है। नेशनल क्लीनिकल रिसर्च सेंटर फॉर रेसपिरेटरी डिजीज के निदेशक झोंग नानशान ने ये दावा किया है। नानशान ने कहा है कि जून तक चीन में साढ़े छह करोड़ लोग प्रति हफ्ते कोरोना की चपेट में आ सकते हैं।

चीन में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मरीज

चीन की रिपोर्ट्स के अनुसार, अप्रैल महीने से कोरोना के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। चीन में कोरोना संक्रमण बढ़ने का कारण कोरोना ओमिक्रोन वैरिएंट XBB है। चीन को गुआंगझू सिटी में एक बायोटेक कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए झोंग नानशान ने दावा किया। उन्होंने कहा कि चीन में मई के आखिरी सप्ताह में चार करोड़ लोग कोरोना से प्रभावित होंगे। जून तक यह आंकड़ा साढ़े छह करोड़ तक पहुंचने की उम्मीद है।

कोरोना वैक्सीन का ट्रायल जारी

चीन के अनुसार, XBB ओमिक्रोन के BA.2.75 और BJ.2 सब-वैरिएंट का हाइब्रिड रूप है। इससे पहले बीते साल चीन में कोरोना महामारी ने पूरे देश को चपेट में लिया था। चीन में उस समय हर दिन करीब साढ़े तीन करोड़ लोग कोरोना संक्रमित हो रहे थे। कोरोना की लहर को देखते हुए चीन की सरकार ने बचाव की तैयारी तेज कर दी है। इसके तहत चीन में कोरोना वैक्सीन को उपयोग की अंतिम मंजूरी देने की तैयारी हो रही है। यह वैक्सीन कोरोना के XBB वैरिएंट के खिलाफ प्रभावी होगी। चीन के ड्रग रेगुलेटर्स ने इस वैक्सीन के शुरुआती दो चरण को मंजूरी दी है। जल्द ही तीसरे और चौथे चरण के ट्रायल के बाद उन्हें मंजूरी दी जाएगी।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

सेंसेक्स में 622 अंक उछलकर बंद

शुक्रवार को सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन भारतीय शेयर...

मंहगाई की मार: रिटेल इन्फ्लेशन चार महीने के उच्च स्तर पर

भारत की खुदरा मुद्रास्फीति जून में चार महीने के...

गडकरी ने भाजपा की फिर दिखाया आईना, कांग्रेस न बनने की सलाह

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने अपनी ही पार्टी को...