WFI की वार्षिक बैठक रद्द, एक्शन में सरकार

नेशनलWFI की वार्षिक बैठक रद्द, एक्शन में सरकार

Date:

भारतीय कुश्ती महासंघ में यौन शोषण और आर्थिक अनियमितताओं के मामले में सरकार अब काफी सख्त हो गयी है. खेल मंत्रालय इस मामले में अब कोई ढिलाई नहीं बरतना चाहता और न ही कोई मौका देना चाहता है कि विरोधी दल इसका राजनीतिक फायदा उठा सकें, यही वजह है कि अयोध्या में आज होने वाली WFI की वार्षिक बैठक को रद्द कर दिया है वहीँ संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के समर्थन में बयान देने वाले WFI के अतिरिक्त सचिव विनोद तोमर को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है.

चार हफ्ते बाद होगी बैठक

बता दें कि कई महिला पहलवानों ने भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए जंतर मंतर पर तीन दिनों तक विरोध प्रदर्शन किया था जिसके बाद खेल मंत्रालय ने WFI अध्यक्ष पर लगे आरोपों की जाँच के लिए एक सात सदस्यीय कमिटी का गठन कर चार हफ़्तों में रिपोर्ट देने की बात कही और तब तक बृजभूषण शरण सिंह को संघ के काम काज से अलग आकर दिया गया है। WFI की वार्षिक बैठक अब चार हफ्ते बाद होगी यानि जाँच कमिटी की रिपोर्ट आने के बाद, यह बैठक आज सुबह 10 बजे अयोध्या में शुरू होनी थी.

गाना गाते नज़र आये बृजभूषण शरण सिंह

उधर इन तमाम विवादों के बीच आरोपी सांसद मस्ती के मूड में दिखाई दिए, उनका एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वो कल किसी कार्यक्रम में अपनी गायकी का नमूना पेश करते हुए दिखाई दे रहे हैं. इस पूरे विवाद को बृजभूषण शरण सिंह ने राजनीतिक साज़िश का नाम दिया है, उनकी बात का समर्थन WFI ने भी एक तरह से किया है. WFI ने खेल मंत्रालय को भेजे अपने पत्र में कहा है कि प्रदर्शनकारी पहलवानों को गंभीरता से नहीं लेना चाहिए, यह सब एक साज़िश के तहत WFI को बदनाम करने की साज़िश है. बृजभूषण शरण सिंह ने इससे पहले प्रेस कांफ्रेंस कर सुनामी लाने की बात कही थी मगर खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने उन्हें मीडिया के सामने जाने से मना कर दिया था. इधर जांच समिति में शामिल पहलवान योगेश्वर दत्त ने कहा कि आरोप लगाने वाले पहलवानों ने अभी तक कोई सबूत नहीं दिया है, सिर्फ एक लिखित शिकायत की है.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Under-19 T20 WC: खिताब से बस एक कदम दूर भारत की बेटियां

पुरुषों की क्रिकेट टीम जहाँ इन दिनों घरेलू श्रंखलाओं...

Realme कोका कोला थीम वाला स्मार्टफोन जल्द होगा पेश!

टेक डेस्क। Realme जल्द ही यूजर्स को एक नए...

Lakshman Lokpal Mandir – जहां मेघनाथ वध के बाद लक्ष्मण ने किया था तप

चमोली - उत्तराखंड को रामायण और महाभारत काल से...