Uniform Civil Code: शिवराज ने श्रद्धा हत्याकांड को लव जिहाद से जोड़ा

नेशनलUniform Civil Code: शिवराज ने श्रद्धा हत्याकांड को लव जिहाद से जोड़ा

Date:

मध्य प्रदेश के इंदौर में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने श्रद्धा हत्याकांड को लव जेहाद से जोड़ते हुए आज कहा कि वो मध्य प्रदेश की धरती पर लव जेहाद का खेल नहीं चलने देंगे। उन्होंने कहा कोई हमारे बच्चों के 35 टुकड़े कर दे ये हम सहन नहीं कर सकते. उन्होंने कहा कि लव जिहाद के खिलाफ सख्त कानून बनाना पड़े तो बनाया जायेगा। शिवराज ने यूनिफार्म सिविल कोड (UCC) की भी वकालत करते हुए कहा कि अब समय आ गया है कि देश में यह कानून लागू हो.

खुद को बताया PESA एक्ट का मास्टर ट्रेनर

शिवराज चौहान ने PESA एक्ट के बारे में बात करते हुए कहा कि वो इस एक्ट के मास्टर ट्रेनर हैं, जमीन हथियाने के लिए आदिवासी महिला से कोई शादी नहीं कर सकता. सामान नागरिक संहिता के बारे में उन्होंने कहा कि वो इसके पक्षधर हैं. हाल ही में उन्होंने बड़वानी में एक सभा में उन्होंने कहा था कि भारत में अब समान नागरिक संहिता लागू करने का समय आ गया है. उन्होंने कहा था कि कोई एक देश में दो विधान क्यों चले? कोई एक से ज्यादा शादी क्यों करें? समान नागरिक संहिता में सबको एक ही पत्नी रखने का अधिकार रहेगा। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने ऐलान किया वो कमेटी बना रहे हैं.

बनाएंगे UCC पर कमेटी

बता दें कि मध्य प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, भाजपा राज्यों के चुनावों से पहले सामान नागरिक संहिता पर कमिटी बनाने की घोषणा करती है, यह सिलसिला असम और उत्तराखंड के बाद गुजरात में जारी रहा जहा अक्टूबर में समान नागरिक संहिता लागू करने के लिए कमेटी के गठन का ऐलान किया गया था और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री भी इसी तरह की घोषणा कर रहे हैं.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

रसोई Bytes: 15 मिनट में तैयार करें शाही पीस, ये रही रेसिपी!

लाइफस्टाइल डेस्क। Shahi Tukra Recipe - त्योहारों का मौसम...

Mike Pompeo on India-China: चीन के आक्रामक रूख के कारण भारत ने बदली अपनी रणनीतिक स्थिति

न्यूयार्क। अमेरिका के पूर्व विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने...

मां सरस्वती के सबसे सुदंर मंदिर, एक बार जरूर करे दर्शन!

लाइफस्टाइल डेस्क। आज बसंत पंचमी का त्योहार है, मां...

Indrasani Mansa Devi Mandir- माता के दर्शन मात्र से सर्पदंश से मिलती है मुक्ति

रुद्रप्रयाग - भगवान भोलेनाथ की तपस्थली कहे जाने वाले...