depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

नरेंद्र मोदी ने तीसरी बार ली PM पद की शपथ

नेशनलनरेंद्र मोदी ने तीसरी बार ली PM पद की शपथ

Date:

नरेंद्र मोदी ने 9 जून को लगातार तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली। पांच दिन पहले ही भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए ने लगातार तीसरी बार लोकसभा चुनाव में बहुमत हासिल किया था। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने राष्ट्रपति भवन में आयोजित एक भव्य समारोह में मोदी और केंद्रीय मंत्रिपरिषद के अन्य सदस्यों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।

शपथ ग्रहण में मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू, नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ‘प्रचंड’, श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे, बांग्लादेश की राष्ट्रपति शेख हसीना समेत भारत के पड़ोसी देशों और हिंद महासागर क्षेत्र के शीर्ष नेता मौजूद थे। मोदी के साथ केंद्रीय मंत्रिपरिषद के 71 अन्य सदस्य द्रौपदी मुर्मू की मौजूदगी में शपथ लेंगे। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में नई टीम में 30 अन्य कैबिनेट मंत्री, 5 स्वतंत्र प्रभार वाले राज्य मंत्री और 36 राज्य मंत्री शामिल हैं।

मोदी की नई टीम में राजनाथ सिंह, अमित शाह, नितिन गडकरी, जेपी नड्डा, शिवराज सिंह चौहान, निर्मला सीतारमण, एस जयशंकर, मनोहर लाल, जनता दल (एस) नेता एचडी कुमारस्वामी, पीयूष गोयल, धर्मेंद्र प्रधान, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के जीतन राम मांझी, जेडीयू के राजीव रंजन सिंह, सर्बानंद सोनोवाल, वीरेंद्र कुमार, टीडीपी के राम मोहन नायडू, प्रहलाद जोशी, जुएल ओराम, गिरिराज सिंह, अश्विनी वैष्णव शामिल हैं।

अभी तक यह घोषणा नहीं की गयी है कि इनमें से प्रत्येक मंत्री के पास कौन सा विशिष्ट पोर्टफोलियो होगा। मुकेश अंबानी, गौतम अडानी जैसे शीर्ष उद्योगपतियों के साथ-साथ शाहरुख खान, अक्षय कुमार, रजनीकांत जैसी हस्तियां भी भव्य समारोह में मौजूद थीं।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

सुपर 8 में पहुंचा भारत, यूएसए की टीम ने लिया कड़ा इम्तेहान

नसाऊ क्रिकेट स्टेडियम न्यूयोर्क में कल रात एक और...

महाराष्ट्र में MVA का एलान, विधानसभा चुनाव साथ मिलकर लड़ेंगे

लोकसभा चुनाव के बाद अब बारी तीन राज्यों के...

सपाट खुलकर तेज़ हुआ बाज़ार

मंगलवार को शेयर बाजार की शुरुआत लाल निशान पर...

जूनियर पवार ने सीनियर पवार की तारीफ़ की

एनसीपी के संस्थापक सीनियर पवार यानि शरद पवार से...