depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

सर्वकालिक ऊँचाई पर खुला बाज़ार

फीचर्डसर्वकालिक ऊँचाई पर खुला बाज़ार

Date:

बेंचमार्क सूचकांक सेंसेक्स और निफ्टी 8 अप्रैल को बढ़त के साथ खुले। सकारात्मक वैश्विक संकेतों के कारण निफ्टी 22,621.65 के नए सर्वकालिक उच्च स्तर को छू गया। सुबह के सौदों में रियल्टी और मेटल शेयरों में खरीदारी देखी गई। खबर लिखे जाने तक सेंसेक्स 360 और निफ़्टी 95 अंक ऊपर कारोबार कर रहा था.

यह सप्ताह कमाई के मौसम की शुरुआत का प्रतीक है और शुरुआत में आईटी प्रमुखों पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा। विश्लेषकों ने कहा कि इसके अलावा, अमेरिकी बाजार का प्रदर्शन और घरेलू संस्थागत निवेशक गतिविधि भी फोकस में होगी।

सुबह 9.16 बजे, सेंसेक्स 254.67 अंक ऊपर 74,502 पर और निफ्टी 69.60 अंक ऊपर 22,583.30 पर था। लगभग 2,026 शेयरों में तेजी आई, 478 शेयरों में गिरावट आई और 125 शेयरों में कोई बदलाव नहीं हुआ।

NSE पर सबसे ज़्यादा एक्टिविटी Adani Ports, HDFC Bank, Vodafone Idea, Tata Steel और Reliance में नज़र आ रही है वहीँ BSE पर सबसे हलचल वाले शेयरों में Tata Stee, Wipro, HDFC Bank, Reliance और Infosys शामिल हैं।

निफ़्टी के टॉप पांच गेनर्स में Reliance, TATA Cons. Prod, M&M, BPCL और Power Grid Corp का नाम है वहीँ टॉप लूज़र्स में Adani Ports, Apollo Hospital, Wipro, Adani Enterpris और Bajaj Auto शामिल हैं।

इसी तरह सेंसेक्स के टॉप 5 गेनर्स में Reliance, M&M, Power Grid Corp, Bajaj Finserv और Axis Bank शामिल हैं जबकि सबसे ज़्यादा गिरावट Wipro, Titan Company, HDFC Bank और Tata Motors में नज़र आ रही है.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

CAA कानून के तहत पहली बार 14 लोगों को सौंपे गए नागरिकता प्रमाण पत्र

गृह मंत्रालय ने बुधवार को नागरिकता (संशोधन) अधिनियम के...

सेंसेक्स-निफ़्टी बढ़त के साथ खुले

बीएसई सेंसेक्स और एनएसई निफ्टी 50 ने पिछले सत्र...

मुफ्त राशन पर राहुल का जवाब, अखिलेश ने कहा 140 सीटों पर रुक जाएगी भाजपा

उत्तर प्रदेश के झाँसी में आज एकबार फिर कांग्रेस...

UP: पांचवे चरण में 37 प्रतिशत उम्मीदवार करोड़पति

उत्तर प्रदेश इलेक्शन वॉच और एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स...