Site icon Buziness Bytes Hindi

सर्वकालिक ऊँचाई पर खुला बाज़ार

market

बेंचमार्क सूचकांक सेंसेक्स और निफ्टी 8 अप्रैल को बढ़त के साथ खुले। सकारात्मक वैश्विक संकेतों के कारण निफ्टी 22,621.65 के नए सर्वकालिक उच्च स्तर को छू गया। सुबह के सौदों में रियल्टी और मेटल शेयरों में खरीदारी देखी गई। खबर लिखे जाने तक सेंसेक्स 360 और निफ़्टी 95 अंक ऊपर कारोबार कर रहा था.

यह सप्ताह कमाई के मौसम की शुरुआत का प्रतीक है और शुरुआत में आईटी प्रमुखों पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा। विश्लेषकों ने कहा कि इसके अलावा, अमेरिकी बाजार का प्रदर्शन और घरेलू संस्थागत निवेशक गतिविधि भी फोकस में होगी।

सुबह 9.16 बजे, सेंसेक्स 254.67 अंक ऊपर 74,502 पर और निफ्टी 69.60 अंक ऊपर 22,583.30 पर था। लगभग 2,026 शेयरों में तेजी आई, 478 शेयरों में गिरावट आई और 125 शेयरों में कोई बदलाव नहीं हुआ।

NSE पर सबसे ज़्यादा एक्टिविटी Adani Ports, HDFC Bank, Vodafone Idea, Tata Steel और Reliance में नज़र आ रही है वहीँ BSE पर सबसे हलचल वाले शेयरों में Tata Stee, Wipro, HDFC Bank, Reliance और Infosys शामिल हैं।

निफ़्टी के टॉप पांच गेनर्स में Reliance, TATA Cons. Prod, M&M, BPCL और Power Grid Corp का नाम है वहीँ टॉप लूज़र्स में Adani Ports, Apollo Hospital, Wipro, Adani Enterpris और Bajaj Auto शामिल हैं।

इसी तरह सेंसेक्स के टॉप 5 गेनर्स में Reliance, M&M, Power Grid Corp, Bajaj Finserv और Axis Bank शामिल हैं जबकि सबसे ज़्यादा गिरावट Wipro, Titan Company, HDFC Bank और Tata Motors में नज़र आ रही है.

Exit mobile version