depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

250 रुपये में खाता खुलवाकर बनाए बेटियों के भविष्य को बेहतर

बिज़नेस250 रुपये में खाता खुलवाकर बनाए बेटियों के भविष्य को बेहतर

Date:

बाजार:- सरकार बेटियों के उज्वल भविष्य के लिए आए दिन प्रयास कर रही है। नई नई योजनाओं के तहत बेटियों को लाभ दिलाने का प्रयास कर रही है। सुकन्या समृद्धि योजना के तहत सरकार कन्याओं के बेहतर भविष्य के लिए प्रयत्न कर रही है वही इसमे खाता खुलवाने वाले धारकों को सरकार 7.6 फीसदी का ब्याज दे रही है। 
सुकन्या समृद्धि योजना सरकार ने बेटियों के बेहतर भविष्य के लिए शुरू की थी। इस योजना के तहत 10 वर्ष या उससे कम उम्र की लड़कियों के खाते उनके पिता या अभिभावक द्वारा खुलवाए गए हैं। सरकार की इस योजना के तहत खाता धारकों को बेहतर रिटर्न मिल रहा है और उन्हें टैक्स नहीं देना पड़ रहा है। 
सुकन्या समृद्धि योजना तहत खाता धारक न्यूनतम राशि 250 रुपये और अधिकतम राशि 1.5 लाख रुपये जमा कर सकते हैं। अगर कोई अभिभावक इसका खाता खुलवाता है तो इससे बेटी की पढ़ाई और आगे के खर्चे से काफी राहत मिलती है। इसमें एक बेटी के नाम पर एक ही खाता खुलवाया जा सकता है। अगर दो बेटियां हैं तो दोनों के नाम अलग-अलग खाते खोलने होंगे। सुकन्या समृद्धि योजना का खाता पोस्ट ऑफिस या कमर्शियल ब्रांच की अधिकृत शाखा में खोला जा सकता है। इसमे कम से कम 250 रुपये जमा के साथ खोला जा सकता है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

भारत में शोकेस हुए Xiaomi की इलेक्ट्रिक कार SU7

चीन की दिग्गज टेक कंपनी Xiaomi ने भारत में...

ईपीएफओ खाताधारकों के लिए केंद्र का बड़ा एलान, ब्याज दर बढ़ाने को दी मंजूरी

केंद्रीय वित्त मंत्रालय ने गुरुवार को ईपीएफओ खाताधारकों के...

704 टेस्ट विकटों के साथ रिटायर हुए जेम्स एंडरसन

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन आज टेस्ट क्रिकेट...

गिरावट के साथ खुला शेयर बाज़ार

सप्ताह के पहले कारोबारी दिन निफ्टी और सेंसेक्स ने...