depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Covid: कोरोना से उत्तर कोरिया में मचा हाहाकार, तेजी से बढ़ रहे मामले

हेल्थCovid: कोरोना से उत्तर कोरिया में मचा हाहाकार, तेजी से बढ़ रहे...

Date:

कोरोना ने इन दिनों उत्तर कोरिया में कहर बरपाया हुआ, जहाँ अभी तक देश में 17 हजार से ज्यादा नये संक्रमित मामले सामने आये हैं। वहीं इस स्थिति को देखते हुये देश के शासक किम जोंग सहम से गये हैं, जहाँ उन्होंने बयान जारी करते हुये कहा है कि देश अब इस समय भीषण स्थिति का सामना कर रहा है, हमें जल्द ही इससे निजात पाना होगा। इसके साथ ही उन्होंने अधिकारियों को कड़े निर्देश जारी करते हुये कहा है कि देश में कोरोना वायरस रोधी इंतजाम करने व संक्रमण को किसी तरह से रोकने के निर्देश जारी किये हैं।

इसके साथ ही उत्तर कोरिया में पहला मामला सामने के बाद देश में आपातकाल की घोषणा कर दी गयी थी, जिसको लेकर किम जोंग ने फौरन ही समीक्षा बैठक की थी। वहीं शुरुआत में इसे उत्तर कोरिया में अज्ञात बुखार का नाम दिया गया था, जहाँ कहा गया था कि लाखों लोंगो में अज्ञात बुखार के लक्षण पाये गये हैं, साथ ही हजारों लोगों का इलाज एकांतवास में रखकर किया जा रहा है।

वहीं उत्तर कोरिया के ताजा हालात की बात करें तो वहाँ बीते 24 घंटों में 17400 नये कोरोना के केस मिले हैं, जिसके बाद यहाँ कुल संक्रमितों की संख्या 5,20,000 पहुँच गयी है, वहीं मरने वालों की संख्या अब 21 पर जा पहुँची है।

दूसरी तरफ अभी तक उत्तर कोरिया कोरोना मुक्त होने का दावा करता रहा है, जहाँ अब यह उनका दावा फेल हो गया है। पिछले 2 साल में वहाँ कठोर एंटीवायरस सिस्टम लागू किया गया था, जिसमें कोरोना के नये वैरियंट ओमिक्रान ने सेंधमारी लगा दी है, वहीं किम जोंग का कहना है कि हम जल्द ही इससे निजात पा लेंगे।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

हरे रंग में हुई शेयर बाजार की शुरुआत

सप्ताह के आखिरी कारोबारी सत्र में शुक्रवार को घरेलू...

पीएम मोदी से मिले भूपेंद्र चौधरी, ली हार की नैतिक ज़िम्मेदारी

उत्तर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी...

स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने दिल्ली में केदारनाथ मंदिर के निर्माण पर उठाये सवाल

ज्योतिर्मठ के शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद इन दिनों भाजपा नेताओं...

लखनऊ में बुलडोज़र वापसी का फैसला, जन आंदोलन से घबराये CM योगी

राजधानी लखनऊ के निवासियों के लिए मंगलवार का दिन...