depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Kedarnath Heli Service: 24 घंटे पहले टिकट कैंसिल करवाने पर नहीं मिलेगा रिटर्न

उत्तराखंडKedarnath Heli Service: 24 घंटे पहले टिकट कैंसिल करवाने पर नहीं मिलेगा...

Date:

देहरादून। उत्तराखंड सरकार की तरफ से इस बार चार धाम यात्रा के दौरान केदारनाथ हेली सेवा में टिकटों की बुकिंग और यात्री सुविधाओं के लिए नई व्यवस्था बनाई जा रही है। हेलीकाप्टर सेवा के टिकटों की ऑनलाइन बुकिंग का काम आईआरसीटीसी को दिया जा रहा है।


चारधाम यात्रा में केदारनाथ धाम हेलीकाप्टर से जाने वाले तीर्थयात्रियों को 24 घंटे पहले टिकट कैसिंल कराने पर पैसे रिटर्न नहीं होगें। जबकि 72 घंटे पहले टिकट रद्द करने पर 75 प्रतिशत पैसा रिटर्न हो सकता है। हेलीकाप्टर सेवा के टिकटों की कालाबाजारी रोकने के लिए उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण (यूकाडा) नई व्यवस्था लागू करने जा रहा है।

इस बार केदारनाथ हेली सेवा में टिकटों की बुकिंग और यात्री सुविधाओं के लिए नई व्यवस्था बन रही है। चार धाम यात्रा में हेलीकाप्टर सेवा के टिकटों की ऑनलाइन बुकिंग का काम आईआरसीटीसी को दिया जा रहा है। इससे टिकटों की कालाबाजारी की संभावना नहीं रहेगी। इसके लिए जल्द ही आईआरसीटीसी के साथ करार किया जाएगा।

मौसम की सूचना के लिए केदारघाटी में लगेंगे कैमरे

केदारघाटी में बीते वर्ष मौसम खराब होने के कारण एक हेलिकाप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। जिसमें पायलट समेत सात लोगों की मौत हो गई थी। इस बार हेली सेवा का सफर सुरक्षित करने के लिए केदारघाटी में जगह-जगह कैमरे लगाए जाएंगे। ये कैमरे कंट्रोल रूम से कनेक्ट होंगे। कैमरों के माध्यम से घाटी में बादल आने या मौसम खराब का पता लगेगा। इस पर कंट्रोल रूम से हेली सेवा के पायलट और क्रू मेंबर को सूचना दी जाएगी।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

राहुल की दुविधा में सुविधा ढूंढती कांग्रेस

अमित बिश्नोईरायबरेली या वायनाड, चुनाव के बाद का सबसे...

22 जुलाई को पेश हो सकता है आम बजट

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण संसद के मानसून सत्र के...

मुद्रास्फीति में लगातार तीसरे महीने इज़ाफ़ा

वाणिज्य मंत्रालय के 14 जून के आंकड़ों के अनुसार,...

ICCT20 वर्ल्ड कप: कनाडा ने आयरलैंड को 12 रनों से हराकर किया अपसेट

न्यूयॉर्क में खेले गए मैच में टी 20 विश्व...