depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Jofra Archer ने तोड़ा वसीम अकरम का 30 साल पुराना रिकॉर्ड

फीचर्डJofra Archer ने तोड़ा वसीम अकरम का 30 साल पुराना रिकॉर्ड

Date:

इंग्लैंड के तेज़ गेंदबाज़ चोट के कारण काफी समय से क्रिकेट से दूर थे और साऊथ अफ्रीका के खिलाफ एकदिवसीय श्रंखला में वापसी की. इस श्रंखला के तीसरे एकदिवसीय मैच में जोफ्रा आर्चर ने जो गेंदबाज़ी की उससे पाकिस्तान के वसीम अकरम का 30 साल पुराना रिकॉर्ड ध्वस्त हो गया. यह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ किसी विदेशी गेंदबाज़ का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है, इसके अलावा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उसकी धरती पर 6 विकेट प्राप्त करने वाले वो पहले गेंबाज़ भी बन गए हैं.

1993 में अकरम ने बनाया था रिकॉर्ड

इससे पहले वसीम अकरम ने 1993 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे खेलते हुए 16 रन देकर 5 विकेट लिए थे. भारत के यजुवेंद्र चहल ने दक्षिण अफ्रीकी धरती पर एकदिवसीय खेलते हुए एक मैच में 22 रन देकर 5 विकेट चटकाए थे. इस लिस्ट में इंग्लैंड के ही जेम्स एंडरसन का नाम भी शामिल, एंडरसन ने 2009 में 23 रन देकर 5 विकेट लेने का कमाल किया था. जोफ्रा आर्चर ने इन सभी का रिकॉर्ड ध्वस्त करते हुए 9.1 ओवर में 40 रन देकर 6 विकेट हासिल करने का कमाल कर दिया था.

इंग्लैंड का आक्रमण और हुआ घातक

साउथ अफ्रीकी टीम सामने 347 रन का टारगेट था, ये ऑर्चर की खतरनाक गेंदबाजी का ही जलवा था कि साऊथ अफ्रीका 287 रन ही बना सकी. जोफ्रा ऑर्चर का एकदिवसीय में यह अबतक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. ऑर्चर की इस तूफानी वापसी से दुनिया की दूसरी टीमों में निश्चित ही खलबली मची होगी क्योंकि इसी साल भारत में ODI का विश्व कप भी खेला जाना है. हालाँकि कि इंग्लैंड के पास इस समय काफी अच्छे तेज़ गेंदबाज़ मौजूद हैं जो टीम को लगातार अपनी अच्छी परफॉरमेंस दे रहें लेकिन जोफ्रा आर्चर जैसी घातकता शायद उनमें नहीं है, ऐसे में उनका इंग्लैंड की टीम में आना जहाँ इंग्लैंड के लिए एक शुभ संकेत है वहीँ दूसरी टीमों के लिए चिंता का एक विषय।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

उठा पटक के बाद सेंसेक्स-निफ़्टी की फ़्लैट क्लोजिंग

24 मई को एक सीमाबद्ध कारोबारी सत्र में, भारत...

इंडी गठबंधन वालों के स्विस बैंक में अकाउंट: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बिहार में पूर्वी चम्पारण में...

निफ़्टी ने पहली बार 23 हज़ार का आंकड़ा छुआ

24 मई को तेजड़ियों ने बेंचमार्क इंडेक्स सेंसेक्स और...

आईपीएल ट्रॉफी के लिए कोहली का इंतज़ार और बढ़ा

किस्मत की बात है वरना एक ट्राफी के लिए...