depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Javed Akhtar की सर्जिकल स्ट्राइक, घर में घुसकर मारा

आर्टिकल/इंटरव्यूJaved Akhtar की सर्जिकल स्ट्राइक, घर में घुसकर मारा

Date:

अमित बिश्‍नोई
मशहूर शायर और स्क्रिप्ट राइटर जावेद अख्तर अक्सर अपनी बातों और बयानों से देश में ट्रोलिंग का शिकार होते रहते हैं लेकिन वही जावेद अख्तर उस वक्त उनकी ट्रोलर्स की आँखों का तारा बन गए जब उन्होंने पाकिस्तान में जाकर उसे पूरी तरह से धो डाला। जावेद अख्तर ने लाहौर में एक कार्यक्रम में कहा कि मुंबई पर हमला करने वाले आज भी आपके बीच खुले आम घूम रहे हैं. जावेद अख्तर की इन दिलेराना बातों के बाद सोशल मीडिया में वो वायरल हो गए और उनकी वो वीडियो भी. जावेद अख्तर कहते हैं कि वो मुंबई के रहने वाले हैं उन्होंने देखा है किस तरह से हमारे शहर पर और कैसे हमला हुआ. ये हमलावर नार्वे से तो नहीं आये थे और न ही इजिप्ट से आये थे, यह लोग आज भी आपके मुल्क में आपके बीच खुलेआम घूम रहे, तो यह शिकायत अगर हिन्दुस्तानियों के दिल में है तो उसे आपको बुरा नहीं मानना चाहिए।

जावेद अख्तर ने इसके अलावा एक और ज़ोरदार तमाचा मारा। उन्होंने कहा कि हमने तो नुसरत के बड़े बड़े फंक्शन किये, मेंहदी हसन के बड़े बड़े प्रोग्राम किये लेकिन आप लोगों ने लता मंगेशकर का कोई फंक्शन नहीं किया। अख्तर के इस बयान पर तालियां भी खूब बजीं लेकिन जब मुंबई हमले पर लताड़ा तो महफ़िल में सन्नाटा छा गया. लाहौर की इस महफ़िल में इस बात पर बड़ा सन्नाटा भले ही छा गया हो लेकिन लाहौर से निकलकर जब बात बाहर निकली तो जावेद साहब छा गए, उन लोगों पर भी जो जावेद अख्तर के कटु आलोचक थे, इसमें कंगना रनौत एक मुखर नाम है. कंगना ने भी दिल खोलकर तारीफ करते हुए कहा, वाह जावेद साहब, घर में घुसकर मारा।

जावेद अख्तर एक ऐसे फनकार हैं जिन्हें कड़वी बातों के लिए जाना जाता है हालाँकि उनकी पोएट्री उतनी ही मीठी होती है. जावेद अख्तर को लोग नास्तिक भी कहते हैं क्योंकि धर्म के पाखंडियों को हमेशा अपने निशाने पर लिए रहते है फिर वो चाहे किसी भी समुदाय के हों. धर्म की राजनीति करने वालों पर चूँकि वो हमेशा निशाना साधते रहते हैं, इसलिए मोदी जी के समर्थक अक्सर उन्हें अपने निशाने पर रखते हुए ट्रोल करते रहते हैं लेकिन बात जब पाकिस्तान को उसी के घर में घुसकर मारने की हो तो जावेद अख्तर के घोर आलोचक भी प्रशंसक बन जाते हैं।

सोशल मीडिया पर जावेद अख्तर का यह वीडियो ज़बरदस्त रूप से वायरल है मीडिया में चर्चा का केंद्र बना हुआ है, लोग इसे बिना हथियार वाली सर्जिकल स्ट्राइक बता रहे हैं और देखा जाय तो यह वाकई सर्जिकल स्ट्राइक ही है जिसने सामने वाले को शारीरिक नहीं बल्कि मानसिक चोट पहुंचाई है, पाकिस्तान को आईना दिखाया है, दुनिया को बताया है कि सिर्फ भारतीय सैनिक ही नहीं बल्कि भारतीय लेखक भी दुश्मन के घर में घुसकर हमला करना जानते हैं. मुंबई हमलों पर जिस तरह पाकिस्तान जाकर उसे उसकी असलियत दिखाई उसके लिए जावेद अख्तर को सलाम तो बनता ही है.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

बारिश में तबाह हो गया दुबई, 4.2 मिलियन डॉलर का नुक्सान

दुबई में बाढ़ से अरबों डॉलर का नुकसान हुआ....

लगता है तानाशाह की कुर्सी डगमगा रही है, संपत्ति बेचने के बयान पर खड़गे का पलटवार

भारतीय राष्ट्रिय कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री...

तीन कारोबारी सत्रों के बाद टूटा गिरावट का सिलसिला

टीसीएस, रिलायंस इंडस्ट्रीज, बजाज ट्विन्स, एशियन पेंट्स और एचडीएफसी...

मणिपुर में 11 मतदान केंद्रों पर 22 अप्रैल को रीपोलिंग के निर्देश

चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव के पहले चरण मणिपुर...