depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Mutual Fund: जून में मजबूत होगा IPO बाजार, म्युचुअल फंड निवेश में तेजी के आसार

न्यूज़Mutual Fund: जून में मजबूत होगा IPO बाजार, म्युचुअल फंड निवेश में...

Date:

Mutual Fund चीन के इ​क्विटी बाजार ने पिछले वित्तीय सालों में कमजोर प्रदर्शन किया है। वै​श्विक निवेशकों ने वित्तीय अनिश्चितता को देखते चीन में निवेश पर अपने निर्णय में बदलावा किया है। बाजार विश्लेषकों की माने तो चीन के बाजारों में भविष्य में अच्छा प्रदर्शन करने की संभावना है।

विश्लेषकों का मानना है कि चीन और अमेरिकी बाजारों का आपस में विपरीत संबंध है। इसे ध्यान में रखकर इन्वेस्को म्युचुअल फंड (Invesco Mutual Fund) चीन अंतरराष्ट्रीय योजना पेश करने की तैयारी कर रहा है। भारत में चीन-केंद्रित म्युचुअल फंड (MF) योजनाओं में निवेश में तेजी आने की संभावना है। यदि चीन के इ​क्विटी बाजार में तेजी आती है तो इससे पूंजी प्रवाह बढ़ेगा और भारत में भी म्युचुअल फंड में निवेश बढ़ेगा।

वर्तमान में, चीन की पांच केंद्रित योजनाएं हैं। ये संयुक्त रूप से 2,300 करोड़ रुपए का प्रबंधन करती हैं। निवेशक साल में 2020 की बड़ी गिरावट के बाद अब चीनी बाजार में अच्छी संभावना तलाश रहे हैं। उनको उम्मीद है कि इससे बाजार में तेजी आएगी।

IPO बाजार में हाल के महीनों में आई तेजी

IPO बाजारों में हाल के महीनों में अच्छी तेजी आई है। इसका फायदा अभी पूरी तरह से नहीं मिला है। अगले महीने आईकेआईओ लाइटिंग और जेजी केमिकल्स (IKIO Lighting and JG Chemicals) के IPO आने की उम्मीद है। जानकार बैंकरों का अनुमान है कि कंपनियां बढ़ते उतार-चढ़ाव को लेकर काफी सतर्क हैं। इसके अलावा, कंपनियां जनवरी-मार्च तिमाही आंकड़ों के बाद बाजार में आने की सोच रही है।
बाजार नियामक सेबी के अनुसार, वित्तीय विवरण 6 महीने तक के लिए वैध हैं। बैंकरों का कहना है कि कंपनियां लिस्टिंग से पहले तिमाही के वित्तीय विवरण का आकलन करना ही पसंद करती हैं।

Nifty में नए स्तर की संभावना

नैशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) सूचकांक निफ्टी अब नए ऊंचे स्तर पर पहुंच सकता है। विश्लेषकों का कहना है कि यह सूचकांक सप्ताह के बीच सीमित दायरे में बना रहेगा। शुक्रवार को आई तेजी से सूचकांक 18,400 के अंकों केा पार कर गया था। Religare Broking के वाइस प्रेसीडेंट अजीत मिश्रा का कहना है कि निफ्टी नई ऊंचाई बनाने की दिशा में तेजी से बढ़ रहा है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

उपचुनावों में जीत के लिए योगी ने सौंपी मंत्रियों को ज़िम्मेदारी

लोकसभा चुनावों में हुई हार के कारणों को लेकर...

पाकिस्तान सरकार ने इमरान खान की पार्टी पर प्रतिबंध लगाने का किया फैसला

पाकिस्तान सरकार के सूचना मंत्री अताउल्लाह तरार ने इस्लामाबाद...