depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

यूपी में INDIA का कमाल, नतीजों के रुझानों में एग्जिट पोल के अनुमान फेल, NDA को बढ़त

नेशनलयूपी में INDIA का कमाल, नतीजों के रुझानों में एग्जिट पोल के...

Date:

लोकसभा चुनाव के नतीजों के रुझान आने शुरू हो गए हैं और कई राउंड के रुझानों के बाद एक जून को आये एग्जिट पोल्स के अनुमान बुरी तरह धराशायी हो गये. रुझानों के मुताबिक इंडिया गठबंधन सत्ताधारी NDA कड़ी टक्कर देता नज़र आ रहा है. हालाँकि रुझानों में NDA गठबंधन अभी तक सरकार बनाए हुए नज़र आ रहा है, वहीँ इंडिया गठबंधन भी काफी शानदार प्रदर्शन करता नज़र आ रहा है। सबसे बड़ा कमाल तो उत्तर प्रदेश में नज़र आ रहा जहाँ पर NDA और इंडिया गठबंधन में बराबरी की टक्कर नज़र आ रही है , अगर नतीजे के इसी के आसपास रहे तो भाजपा के लिए ये बहुत बड़ा झटका होगा।

रुझानों के मुताबिक कांग्रेस पार्टी 100 से ज़्यादा सीटों पर बढ़त में चल रही है. एक बड़ी खबर ये हैं कि वाराणसी में शुरूआती रुझानों में कांग्रेस के अजय राय भाजपा के नरेंद्र मोदी से आगे दिखाई दिए हालाँकि प्रधानमंत्री मोदी 17000 हज़ार वोटों से आगे हो गए हैं. वहीँ रायबरेली और अमेठी की सीटों पर राहुल गाँधी आगे और स्मृति ईरानी पीछे चल रही हैं. बंगाल में एकबार फिर ममता का जादू चलता दिखाई दे रहा है, भाजपा को पिछली बार यहाँ से 18 सीटें मिली थी लेकिन अभी वो 16 सीटों पर दिखाई दे रही है

उत्तर प्रदेश में तो कमाल ही दिखाई दे रहा. मौजूदा रुझानों के मुताबिक समाजवादी पार्टी ने भाजपा को पीछे छोड़ दिया है वहीँ कांग्रेस पार्टी भी सात आठ सीटों पर बढ़त में दिखाई दे रही है. भाजपा मध्य प्रदेश में क्लीन स्वीप करते दिखाई दे रही, जबकि राजस्थान में उसे काफी नुक्सान होता दिख रहा है वहीँ गुजरात में भी उसे नुक्सान हो रहा है.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

अखिलेश ने भी EVM पर उठाये सवाल, बैलेट पेपर से चुना कराने की मांग

संडे मिडडे में छपी खबर और सोशल प्लेटफॉर्म एक्स...

संघ ने भाजपा को बताया अहंकारी

लोकसभा चुनाव में भाजपा का संख्या बल गिरने और...

22 जुलाई को पेश हो सकता है आम बजट

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण संसद के मानसून सत्र के...