depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

भारत की आर्थिक वृद्धि की तुलना चीन से नहीं की जा सकती: निर्मला सीतारमण

बिज़नेसभारत की आर्थिक वृद्धि की तुलना चीन से नहीं की जा सकती:...

Date:

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को कहा कि भारत को 2047 तक विकसित राष्ट्र का दर्जा हासिल करने के लिए आर्थिक आजादी की जरूरत है। उन्होंने आश्वासन दिया कि निकट भविष्य में देश विश्व अर्थव्यवस्था में मौजूदा पांचवें स्थान से तीसरे स्थान पर आ जाएगा। निरमला सीतारमण इंदिरा गांधी कॉलेज में महात्मा गांधी की एक प्रतिमा का अनावरण करने के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में बोल रही थी.

सीतारमण ने भारत की तुलना चीन से करने वालों की आलोचना करते हुए कहा कि कुछ चीजें उनसे दोहराई नहीं जा सकतीं. निर्मला सीतारमण ने महात्मा गांधी ने कहा कि भारत को आर्थिक मामलों में आत्मनिर्भरता हासिल करनी चाहिए। देश को आर्थिक शक्ति बनना चाहिए. उन्होंने कहा कि देश वर्ल्ड रैंकिंग में 10वें से पांचवें पायदान पर आ गया है और जल्द ही हम तीसरा स्थान हासिल कर लेंगे।

कार्यक्रम में मौजूद छात्रों से उन्होंने देश की प्रगति में योगदान देने की अपील करते हुए कहा कि युवाओं के प्रयासों से ही 2047 तक भारत एक विकसित राष्ट्र बनेगा. वित्त मंत्री ने चीन की आर्थिक वृद्धि की तुलना भारत से करने को लेकर कहा कि ऐसा करना ठीक नहीं है. चीन ने विभिन्न कारणों से प्रगति की है जिसका अनुसरण भारत में नहीं किया जा सकता. उन्होंने कहा कि चीन में लोकतंत्र नहीं, तानाशाही है, लेकिन हमारे पास लोकतंत्र है, बोलने की आज़ादी है , नागरिक स्वतंत्रता है और मूल्य-आधारित प्रणाली है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

चुनाव बाद पहली बार वाराणसी पहुंचे मोदी, बताई लंगड़ा आम की कहानी

तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी मंगलवार...

मशहूर गायिका अलका याग्निक ने खोई सुनने की शक्ति

मशहूर गायिका अलका याग्निक वायरल अटैक का शिकार हो...

नालंदा विश्वविद्यालय के नए परिसर का पीएम मोदी ने किया उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को बिहार के राजगीर...