Gujarat Chunavi Dangal: वोट डालने के बाद भाई के घर तक पीएम मोदी का पैदल मार्च

गुजरात चुनावGujarat Chunavi Dangal: वोट डालने के बाद भाई के घर तक पीएम...

Date:

गुजरात में प्रधानमंत्री मोदी जब भी वोट डालने जाते हैं तो कुछ न कुछ ऐसा करते हैं जो अखबार में सुर्खियां बने. इस बार भी प्रधानमंत्री ने अहमदाबाद में अपना वोट डालने के बाद 200 मीटर तक पैदल मार्च किया और इस दौरान उन्होंने अपना काफिला छोड़ दिया और पोलिंग से पैदल चलकर भाई सोमाभाई मोदी के घर पहुंचे. इससे पहले उन्होंने लाइन में लगकर अपना वोट डाला और पोलिंग बूथ से बाहर आकर अपनी ऊँगली पर लगी स्याही का निशान दिखाया। उन्होंने मीडिया से बात भी की और लोगों से मतदान की अपील की.

सुबह 9 बजे तक 4.75 फीसदी मतदान

पीएम मोदी ने आज सुबह नौ बजे अहमदाबाद में रानिप में स्थित निशान स्कूल में मतदान किया. गुजरात में आज दूसरे चरण के मतदान में सुबह 9 बजे तक 4.75 फीसदी वोटिंग हुई है. आज सुबह से ही लोगों में मतदान करने को लेकर काफी उत्साह नजर आया. मतदान केंद्रों पर लम्बी कतारें देखी जा रही हैं. कल चुनाव आयोग ने कम मतदान को लेकर चिंता जताई थी और लोगों से घरों से निकलकर पोलिंग बूथ तक जाने की अपील की थी.

93 सीटों पर हो रहा है मतदान

बता दें कि दूसरे चरण में 14 जिलों की 93 सीटों पर 833 उम्मीदवारों की किस्मत आज EVM में बंद हो जाएगी. आज की 93 सीटों में से 6 सीटें अनसूचित जाति और 13 सीटें अनूसचित जनजाति के लिए आरक्षित हैं. अहमदाबाद की बापू नगर सीट पर सबसे ज़्यादा 29 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं वहीँ 28 उम्मीदवार ईडर सीट पर हैं. पिछले विधानसभा चुनावों में इन 93 सीटों में से 51 पर भाजपा को जीत हासिल हुई थी, जबकि कांग्रेस को 39 और 3 सीटें निर्दलीय उम्मीदवारों को मिली थीं. मध्य गुजरात में भाजपा को 37 और कांग्रेस ने 22 सीटें मिली थीं जबकि उत्तर गुजरात में कांग्रेस को 17 और भाजपा को 14 सीटें मिली थीं.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Gorakhnath Mandir Attack: मुर्तजा अब्बासी को फांसी की सजा

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में गोरखनाथ मंदिर पर हमले...

‘पठान’ की वजह से कार्तिक स्टारर ‘शहजादा’ की रिलीज डेट में बदलाव

कार्तिक आर्यन की फिल्म 'शहजादा' के निर्माताओं ने फिल्म...

शहद से करे बालों को सीधा, जाने कैसे?

लाइफस्टाइल डेस्क। आजकल महिलाओं को सीधे बाल काफी पसंद...