depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

FIFA World Cup 2022: फ्रांस, इंग्लैंड का अंतिम 8 में प्रवेश

फ़ीफा विश्व कप 2022FIFA World Cup 2022: फ्रांस, इंग्लैंड का अंतिम 8 में प्रवेश

Date:

क़तर विश्व कप फुटबॉल में इंग्लैंड और फ्रांस की टीमें अपना अपना मैच जीतकर क्वार्टर फाइनल दौर के लिए क्वालीफाई कर चुकी है. इंग्लैंड ने जहाँ सेनेगल को तीन गोल से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई, वहीँ खिताब की रक्षा करने उतरी फ्रांस की टीम ने पोलैंड को 3-1 से शिकस्त दी.

सेनेगल पर पूरी तरह हावी रहा इंग्लैंड

अलबित स्टेडियम में खेले गए विश्व कप मैच में इंग्लैंड शुरू से ही सेनेगल पर हावी रहा। विजेता टीम के हेंडरसन, हैरी केन और साका ने गोल किए। मैच का पहला गोल जोर्डन हेंडरसन ने 38वें मिनट में किया, अभी हाफ टाइम भी नहीं हुआ था कि हैरी केन ने इंग्लैंड के लिए दूसरा गोल किया. पहला हाफ इंग्लैंड के साथ दो शून्य की बढ़त के साथ समाप्त हुआ, दूसरा हाफ बिजली की गति से शुरू हुआ और 57वें मिनट में साका ने एक गोल करके स्कोर को तीन शून्य कर दिया, इसके बाद कोई और गोल नहीं हुआ.

म्बाप्पे का चला जादू

इससे पहले हुए मैच में डिफेंडिंग चैम्पियन फ्रांस ने भी क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की कर ली है. फ्रांस ने दोहा के अल-थम्मामा स्टेडियम में खेले गए प्री-क्वार्टर फाइनल राउंड के मैच में पोलैंड को 3-1 से हरा दिया। मैच की शुरुआत से ही फ्रांस ने विरोधी टीम के गोल पोस्ट पर अटैक कर उसे मनोवैज्ञानिक दबाव में ले लिया। मैच के 44वें मिनट में ओलिव गिरौद ने पोलिश नेट में गेंद फेंककर पहला गोल किया और अपनी टीम को बढ़त दिलाई। इस गोल के साथ ओलिवियर गिरौद ने अपने हमवतन थियरी हेनरी के 51 गोल के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। इसके बाद मैच के 74वें मिनट में म्बाप्पे ने शानदार गोल कर टीम की बढ़त को मजबूत किया, इसी तरह इंजरी टाइम में म्बाप्पे ने फिर से गोल कर टीम की जीत सुनिश्चित की. मैच के अंतिम मिनट में, पोलैंड को भरपूर कार्नर मिला, जिसे फ्रांसीसी गोलकीपर ने विफल कर दिया, लेकिन जब एक और मौका दिया गया, तो पोलिश टीम गोल करने में सफल रही।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

इंडी गठबंधन वालों के स्विस बैंक में अकाउंट: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बिहार में पूर्वी चम्पारण में...

फाइनल में पहुंची SRH, क्या जीतेगी दूसरा खिताब

आईपीएल खिताब के लिए दो टीमें फाइनल हो गयी....

स्वाति मालीवाल का नया आरोप, मिल रही हैं जान से मारने की धमकियाँ

आप सांसद स्वाति मालीवाल ने आरोप लगाया है कि...