depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

चुनाव से पहले सरकार देगी 17 लाख लोगों को रोजगार, जानिए कैसे

फीचर्डचुनाव से पहले सरकार देगी 17 लाख लोगों को रोजगार, जानिए कैसे

Date:

हर साल दो करोड़ रोज़गार का वादा करने वाली मोदी सरकार ने लोकसभा चुनाव से पहले 17 लाख लोगों को रोजगार देने की घोषणा की है. इस की जानकारी केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने एक प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से दी, साथ ही पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना को मंजूरी मिलने की भी जानकारी दी है. याद रखिये यहाँ पर रोज़गार की बात है, नौकरियों की नहीं.

दरअसल 17 लाख रोज़गार की बात इसी योजना से निकली है. बताया जा रहा है कि इस योजना के अंतर्गत 2025 तक सभी सरकारी इमारतों की छतों पर सोलर प्लांट लगाए जायेंगे, इसके अलावा एक करोड़ घरों में भी रूफ टॉप सोलर पैनल लगाए जाने की योजना है. इस योजना के Manufacturing, Logistics, Supply Chain, Sales, Installation, O&M और अन्य सेवाओं में 17 लाख लोगों को प्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिलेंगे।

अनुराग ठाकुर ने प्रेसवार्ता में कहा कि पीएम सूर्य घर मुफ़्त बिजली योजना के तहत 1 करोड़ घरों को 300 यूनिट फ्री बिजली मिलेगी और वार्षिक 15000 रुपये की बचत भी होगी। दो किलोवॉट तक के रूफटॉप सोलर प्लांट लगाने केलिए सरकार की ओर से 78000 रुपये की सब्सिडी दी जाएगी, इसमें 145000 रुपये का खर्च आएगा। उन्होंने बताया कि रूफटॉप सोलर प्लांट लगाने वाले लोगों को बैंक से आसान किस्तों में ऋण भी मिलेगा। आवासीय क्षेत्र में रूफटॉप सोलर के जरिए 30 गीगावॉट सोलर कैपेसिटी में बढ़ोतरी होगी। एक करोड़ घरों में छतों पर सोलर प्लांट लगाने के लिए सरकार 75,021 करोड़ रुपये खर्च करेगी।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

साल्ट की नमकीन पारी ने लखनऊ को अदब से हराया

आईपीएल के 28 वें मैच में जो आज कोलकाता...

किस शिखंडी ने बालियान के काफिले पर कराया हमला

किसी शिखंडी ने मुजफ्फरनगर से भारतीय जनता पार्टी के...

नलिन नेगी बने भरतपे के नए ECO

15 महीने पहले ही अंतरिम सीईओ और मुख्य वित्तीय...

मैनपुरी से यादव उम्मीदवार उतार माया ने मुश्किल की डिंपल की राह

चूँकि वाराणसी से प्रधानमंत्री मोदी चुनाव लड़ते आ रहे...