depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

शेयर बाजार में गुलज़ार माहौल

फीचर्डशेयर बाजार में गुलज़ार माहौल

Date:

मार्च महीने के पहले और हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन शुक्रवार को भारतीय शेयर बाजार की मजबूत शुरुआत हुई है। बीएसई सेंसेक्स 383.93 अंक चढ़कर 72,884.23 अंक पर खुला है। वहीं एनएसई निफ्टी भी 136.25 अंकों की तेजी के साथ 22,119.05 अंक पर पहुंच गया है। फिलहाल खबर लिखे जाने तक सेंसेक्स में 564 और निफ़्टी में 182 अंकों की बढ़त नज़र आ रही थी। सेंसेक्स 73 तो निफ़्टी 22 हज़ार के पार डटा हुआ है. गुरुवार को उतार-चढ़ाव भरे कारोबार में बीएसई सेंसेक्स 195 और निफ्टी भी 31.65 अंक बढ़त पर बंद हुआ था।

सेंसेक्स में शामिल टाटा स्टील, टाटा मोटर्स, एलएंडटी, महिंद्रा जैसे स्टॉक्स में तेजी देखने को मिल रही है। वहीं, दूसरी ओर सनफार्मा, नेस्ले और इन्फोसिस के शेयर लाल निशान में कारोबार कर रहे हैं। F&O स्टॉक्स में स्टॉक में एचडीएफसी बैंक, सेल, अपोलो हॉस्पिटल्स, एलएंडटी और बीएचईएल में सबसे ज़्यादा हलचल देखि जा रही है. लगभग सभी प्रमुख सूचकांक तेज़ी में कारोबार कर रहे हैं. कैस्ट्रॉल इंडिया, गुजरात पीपवाव, इंग्रसॉल रैंड, आईसीआईसीआई बैंक के शयरों ने आज अपना 52 हफ्ते का हाई बनाया है।

बाजार के जानकारों का कहना है कि इस सप्ताह कई महत्वपूर्ण आर्थिक आंकड़े जारी होने हैं, इसको देखते हुए निवेशकों ने सतर्क रुख अपनाया है। सेंसेक्स की कंपनियों में इंडसइंड बैंक, महिंद्रा एंड महिंद्रा, एचसीएल टेक, पावर ग्रिड, मारुति, भारतीय स्टेट बैंक, टाइटन, एशियन पेंट्स, नेस्ले और अल्ट्राटेक सीमेंट प्रमुख रूप से लाभ में रहीं। रिलायंस इंडस्ट्रीज का शेयर आधा प्रतिशत से अधिक मजबूत हुआ।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

बंगलुरु में रनों की बारिश, टूट गए कई रिकॉर्ड, SRH की जीत

चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टैडियम में आज रनों की बरसात ने...

पहली बार 75K पार बंद हुआ सेंसेक्स

भारतीय इक्विटी सूचकांक 10 अप्रैल को अपने सर्वकालिक ऊंचे...

शेयर बाजार की तेज़ी को लगा ब्रेक

भारतीय शेयर बाजार में जारी तेजी पर आज विराम...