depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

भारत में लांच हुआ Google वॉलेट

फीचर्डभारत में लांच हुआ Google वॉलेट

Date:

पिछले महीने प्ले स्टोर पर सूचीबद्ध करने के बाद, Google ने आखिरकार भारत में Google वॉलेट लॉन्च कर दिया है। वॉलेट ऐप Google Pay से अलग है। Google वॉलेट एंड्रॉइड पर एक सुरक्षित, निजी डिजिटल वॉलेट है जो आपको भुगतान कार्ड, पास, टिकट, चाबियाँ या आईडी तक त्वरित पहुंच प्रदान करता है जिन्हें आप इस पर संग्रहीत करना चुनते हैं।

ध्यान रखें कि Google वॉलेट ऐप का उपयोग कोई भी भुगतान करने के लिए नहीं किया जा सकता है। इसके लिए, Google के पास पहले से ही लोकप्रिय Google Pay ऐप है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, गूगल में एंड्रॉइड के जीएम और इंडिया इंजीनियरिंग लीड राम पपटाला ने कहा, ”गूगल पे कहीं नहीं जा रहा है। यह हमारा प्राथमिक भुगतान ऐप बना रहेगा। Google वॉलेट विशेष रूप से गैर-भुगतान उपयोग के मामलों के लिए तैयार किया गया है। Google Pay में NFC तकनीक है जिसका उपयोग किसी भी कार्ड को जोड़ने के लिए किया जा सकता है लेकिन यह भारत में वॉलेट ऐप तक विस्तारित नहीं है।

कई अन्य चीजों के लिए वॉलेट ऐप उपयोगी हो सकता है। उदाहरण के लिए, आप उड़ानों के लिए अपने बोर्डिंग पास संग्रहीत कर सकते हैं। इसका उपयोग इवेंट टिकट/मूवी टिकट स्टोर करने के लिए किया जा सकता है। Google ने एयर इंडिया, मेकमाईट्रिप, डोमिनोज़, बीएमडब्ल्यू, पीवीआर-इनॉक्स जैसी अन्य कंपनियों के साथ साझेदारी की है।

Google कोच्चि मेट्रो, हैदराबाद मेट्रो, वीआरएल ट्रैवल्स और अभिबस के साथ भी साझेदारी कर रहा है, ताकि यात्री आसानी से अपने ट्रांजिट टिकट स्टोर कर सकें।

इसके अलावा, उपयोगकर्ता बारकोड या क्यूआर कोड वाली किसी भी छवि से वॉलेट में नए पास बना सकते हैं, जैसे एयरलाइन बोर्डिंग पास, सामान टैग या पार्किंग रसीदें।

Google वॉलेट स्मार्टवॉच या अन्य पहनने योग्य वस्तुओं के साथ संगत नहीं होगा। यह केवल एंड्रॉइड फोन पर ही काम करेगा। अन्य देशों में, Google वॉलेट पहनने योग्य वस्तुओं पर भी काम करता है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

NEET-UG परीक्षा पर कांग्रेस ने मोदी सरकार को घेरा, पूछे पांच सवाल

नीट 2024 रिजल्ट का मामला सुप्रीम कोर्ट में है।...

स्पीकर पद पर अड़ गयी TDP, क्या करेंगे मोदी-शाह

अमित बिश्नोईतमाम राजनीतिक चर्चाओं और अफवाहों के बावजूद नरेंद्र...

मोदी के पैर छूकर नितीश ने बिहार को शर्मसार किया, प्रशांत किशोर

पूर्व राजनीतिक रणनीतिकार और जन सुराज नेता प्रशांत किशोर...

सेंसेक्स-निफ़्टी नई उड़ान पर

बुधवार को भी शेयर बाजार में सकारात्मक रुख जारी...