depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

पीएम पद के लिए उछला गडकरी का नाम

नेशनलपीएम पद के लिए उछला गडकरी का नाम

Date:

लोकसभा चुनाव के नतीजे लगभग आ चुके हैं, तस्वीर अब साफ़ हो चुकी है, इंडिया गठबंधन के शानदार प्रदर्शन के बावजूद NDA गठबंधन को सरकार बनाने के लिए बहुमत हासिल हो चूका है. NDA गठबंधन को 290 के करीब सीटें मिल रही हैं वहीँ इंडिया गठबंधन को 234 सीटें प्राप्त होने वाली हैं. अब नई सरकार बनाने की कवायद शुरू हो चुकी है, अपने तौर पर बहुमत से दूर होने के बावजूद भाजपा ने एलान कर दिया है कि मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं, प्रधानमंत्री मोदी ने भी आज भाजपा हेडक्वार्टर में अपने भाषण में कहा कि नया इतिहास लिखा गया है, प्रधानमंत्री मोदी इस बात से खुश नज़र आ रहे थे कि वो नेहरू के बाद दूसरे ऐसे प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं जो लगातार तीसरी बार चुनाव जीतकर पीएम पद संभालेगा। हालाँकि इसमें अभी एक पेंच नज़र आ रहा है।

प्रधानमंत्री जिस NDA गठबंधन की आज बात कर रहे थे और अपने भाषण में TDP के चंद्रबाबू नायुडु और JDU के नितीश बाबू का प्यार से नाम ले रहे थे वहीँ उनकी राह का रोड़ा भी बन सकते हैं। बता दें कि NDA गठबंधन का सारा दारोमदार अब चंद्रबाबू नायुडु और नितीश पर है, अगर ये दोनों छिटक जांय तो NDA बिखर जाएगा और साथ ही मोदी जी का तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने का सपना भी. सपना तो अब भी बिखर सकता है क्योंकि राजनीतिक गलियारों से जो खबर आ रही है वो कम से कम मोदी जी के लिए बिलकुल भी अच्छी नहीं कही जा सकती।

राजनीतिक गलियारों से जो खबर आ रही है उसके मुताबिक नितीश कुमार और चंद्रबाबू नायुडु दोनों ने ही शर्तों के साथ NDA का साथ देने की बात कही है. दोनों ही नेताओं ने कहा है कि अगर भाजपा नितिन गडकरी को प्रधानमंत्री बनाने का एलान करे तभी वो NDA को सरकार बनाने के लिए समर्थन देंगे वरना वो NDA में शामिल नहीं होंगे। उनके पास विकल्प के रूप में इंडिया अलायन्स है जहाँ पर वो अपनी शर्तों के साथ जा सकते हैं. वैसे खबर आयी थी कि नितीश कुमार को इंडिया अलायन्स की ओर से उप प्रधानमंत्री बनने का ऑफर दिया जा चूका है और इसी तरह चंद्रबाबू नायुडु को ऑफर दिया गया कि इंडिया गठबंधन की सरकार बनने में मदद करने के एवज़ में उनके राज्य आंध्र प्रदेश जहाँ अब वो मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं को विशेष राज्य का दर्जा दिया जायेगा जिसकी मांग लम्बे समय से हो रही है. अब देखना है कि क्या वाकई इन ख़बरों में कुछ सच्चाई है और अगर सच्चाई है तो फिर चंद्रबाबू नायुडु और नितीश का रिएक्शन क्या होता है.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

एक और घमासान के लिए यूपी तैयार

अमित बिश्नोईदो महीनों तक चलने वाला लोकसभा चुनाव का...

कंचनजंगा एक्सप्रेस-मालगाड़ी में टक्कर, 8 लोगों की मौत

पश्चिम बंगाल में जलपाईगुड़ी के निकट आज सुबह कंचनजंगा...

नए रिकॉर्ड स्तर पर सेंसेक्स-निफ़्टी

बेंचमार्क सूचकांक निफ्टी और सेंसेक्स ने 18 जून को...

फरगूसन ने वो कर दिखाया जो टी20 वर्ल्ड कप आज तक नहीं हुआ

न्यूजीलैंड के लॉकी फर्ग्यूसन ने टी20 वर्ल्ड कप में...