depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Nagarjuna Birthday: क्या आप जानते है साउथ स्टार नागार्जुन की जिंदगी से जुड़ी ये बाते ?

एंटरटेनमेंटNagarjuna Birthday: क्या आप जानते है साउथ स्टार नागार्जुन की जिंदगी से...

Date:

साउथ के मशहूर अभिनेता नागार्जुन जिन्होंने साउथ के साथ-साथ हिंदी बेल्ट में भी अपनी छाप छोड़ी है । उनकी एक्टिंग, उनका अंदाज… सबकुछ ऐसा था कि लड़कियां उनकी दीवानी थीं और आज भी हैं. वह 29 अगस्त को अपना जन्मदिन मना रहे हैं। इस खास मौके पर आइए आपको उनके परिवार, डेब्यू, फिल्में, रिलेशनशिप, शादी, बेटे और नेट वर्थ के बारे में सबकुछ बताते हैं।

अक्किनेनी नागार्जुन का जन्म 29 अगस्त 1959 को मद्रास में एक तेलुगु परिवार में हुआ था। उनके पिता अक्किनेनी नागेश्वर राव एक अभिनेता थे। माता का नाम अन्नपूर्णा था। परिवार आंध्र प्रदेश के कृष्णा जिले के रामपुरम का रहने वाला था, लेकिन पिता एक्टिंग में करियर बनाना चाहते थे, इसलिए मद्रास आ गए थे। इसके बाद परिवार हैदराबाद शिफ्ट हो गया। नागार्जुन की शिक्षा वहीं हुई थी।

नागार्जुन कितने पढ़े-लिखे हैं

नागार्जुन ने हैदराबाद पब्लिक स्कूल और लिटिल फ्लावर जूनियर कॉलेज से इंटरमीडिएट किया। उन्होंने अन्ना यूनिवर्सिटी के कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में एक साल का कोर्स किया। पूर्व भारतीय क्रिकेटर कृष्णामाचारी श्रीकांत भी उनके कॉलेज में थे। नागार्जुन ने ईस्टर्न मिशिगन यूनिवर्सिटी से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में बीएस की डिग्री भी हासिल की।

नागार्जुन की शुरूआत और फ़िल्में

नागार्जुन ने बाल कलाकार के तौर पर भी फिल्में की हैं। वह 1967 में तेलुगु फिल्म सुदिगुंडालु में दिखाई दिए। यहां तक कि जब वह एक नवजात शिशु थे, तब भी वह अपने पिता की फिल्म वेलुगु नीडालु में दिखाई दिए। इसके बाद 1986 में उन्होंने फिल्म ‘विक्रम’ से बतौर लीड एक्टर अपने करियर की शुरुआत की। यह हिंदी फिल्म ‘हीरो’ (1983) की रीमेक थी। इसके बाद नागार्जुन की फिल्मों का कारवां आगे बढ़ता गया और उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। वह ‘गीतांजलि’, ‘शिवा’, ‘किलर’, ‘डॉन’ जैसी कई फिल्मों में नजर आए। नागार्जुन एक टीवी प्रोड्यूसर भी हैं।

नागार्जुन की कुल संपत्ति

लोग यह भी खूब सर्च करते हैं कि नागार्जुन की कुल संपत्ति कितनी है! वह तेलुगु फिल्म उद्योग में सबसे अधिक फीस पाने वाले अभिनेताओं में से एक हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक उनकी कुल संपत्ति 950 करोड़ रुपये है. इसके अलावा उनके पास कई महंगी कारों का भी कलेक्शन है। एक आलीशान घर भी है.

नागार्जुन की पहली पत्नी

निजी जिंदगी की बात करें तो नागार्जुन ने साल 1984 में लक्ष्मी दग्गुबाती से शादी की। फिल्म निर्माता डी रामानायडू की बेटी लक्ष्मी अभिनेता वेंकटेश और निर्माता सुरेश बाबू की बहन थीं। लक्ष्मी और नागार्जुन का एक बेटा नागा चैतन्य है, जो एक अभिनेता है। उनका जन्म साल 1986 में हुआ था.

तलाक और दूसरी शादी

नागार्जुन और लक्ष्मी के रिश्ते में खटास आ गई. साल 1990 में दोनों का तलाक हो गया। इसके बाद नागार्जुन ने 11 जून 1992 को एक्ट्रेस अमला से शादी की। उनका एक बेटा है जिसका नाम अखिल है। शादी के दो साल बाद 1992 में बेटे का जन्म हुआ।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

बजट 2024: स्वास्थ्य क्षेत्र की उम्मीद भरी नज़रें वित्त मंत्री पर

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 23 जुलाई को आम बजट...

नई ऊंचाइयों पर भारतीय शेयर बाज़ार, सेंसेक्स 81 हज़ार के पार

भारतीय शेयर बाजार ने 18 जुलाई को लगातार चौथे...

बजट 2024: उच्च शिक्षा के लिए 10 लाख रुपये तक का लोन

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को घरेलू संस्थानों...

बजट से लगा रियल एस्टेट को झटका, प्रॉपर्टी बेचने पर देना होगा ज़्यादा टैक्स

प्रॉपर्टी में निवेश करने वाले निवेशकों को कल पेश...