depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

US Border Intrusion: अमेरिका में अवैध घुसपैठ कराने के लिए कार्टेल भारतीयों से वसूलते हैं 17 लाख

इंटरनेशनलUS Border Intrusion: अमेरिका में अवैध घुसपैठ कराने के लिए कार्टेल भारतीयों...

Date:

न्यूयार्क। अमेरिका सीमा पर घुसपैठ की घटनाएं आए दिन सामने आती हैं। लेकिन इस बार घुसपैठ को लेकर बड़ा सनसनीखेज खुलासा हुआ है। इसके मुताबिक, अमेरिकी सांसदों का दावा है कि अमेरिकी सीमा पार करने में मदद करने के लिए आपराधिक अंतरराष्ट्रीय संगठन criminal international organization (कार्टेल) भारतीयों से 17 लाख रुपये वसूलता है। ये संगठन भारतीयों से 17 लाख रुपये लेकर अमेरिकी की सीमा में अवैध रूप से प्रवेश कराते हैं।


विदेशी नागरिक से पांच लाख भारतीयों से 17 लाख

एरिजोना कोचिस काउंटी के शेरिफ मार्क डेनियल ने हाउस ज्यूडिशियरी कमेटी के सदस्यों को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अवैध रूप से अमेरिका में घुसपैठ करने के लिए एक विदेशी नागरिक से कार्टेल द्वारा पांच लाख रुपए शुल्क लिया जाता है। जबकि भारतीयों से यही शुल्क 17 लाख रुपए तक वसूल लेते हैं।

सांसदों को जानकारी देते हुए मार्क डेनियल ने कहा कि मेक्सिको के साथ सीमा सुरक्षित नहीं है। डेनियल ने कहा कि कार्टेल नामक आपराधिक अंतरराष्ट्रीय संगठन अमेरिकी के दक्षिण में नियंत्रण करते हैं। कार्टेल सदस्य पता करते हैं कि कौन किस देश से आया है। यानी देश और काम के आधार पर घुसपैठ के रुपए तय किए जाते हैं। अगर कोई खतरनाक काम को अंजाम देने वाले हैं तो उस हिसाब से पैसे वसूले जाएंगे। यहां तक कि आतंकवादियों को प्रवेश करने में भी यह संगठन मदद करता है।

बता दें कि कार्टेल एक तरह का अंतरराष्ट्रीय अवैध संगठन है जो आम तौर पर सेक्स व्यापार, गिरोह, ड्रग्स जैसे धंधे को अंजाम देने के लिए सीमा पर घुसपैठ करने में मददगार साबित होता है। ये लोगों को दूसरे देशों में घुसपैठ करने में हर संभव मदद करते हैं। लेकिन उसके बदले में रुपए वसूलते हैं।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

केरल में मोदी का राहुल पर हमला, खानदानी सीट पर भी इज़्ज़त नहीं बचा पा रहे हैं

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पीएम मोदी सोमवार को केरल...

सलमान खान के घर के बाहर कई राउंड फायरिंग, शूटर्स फरार

बॉलीवुड एक्टर सलमान खान के घर गैलेक्सी अपार्टमेंट के...

सलमान के घर पर फायरिंग करने वाले की हुई पहचान, मोटरसाइकिल भी बरामद

रविवार तड़के बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान के घर...

घोषणापत्र: भाजपा बनाम कांग्रेस

अमित बिश्नोईमौजूदा लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण के...