depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Sanatan Controversy: योगी ने बताया, उन्होंने सनातन को क्यों राष्ट्रीय धर्म कहा

उत्तर प्रदेशSanatan Controversy: योगी ने बताया, उन्होंने सनातन को क्यों राष्ट्रीय धर्म कहा

Date:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सनातन को ऱाष्ट्रीय धर्म बताने के बयान पर अडिग हैं. एक न्यूज़ चैनल से बात करते हुए उन्होंने बताया कि उन्होंने सनातन को राष्ट्रीय धर्म क्यों बताया है. योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सनातन में अपना-पराया नहीं होता , सनातन मानवता के कल्याण का रास्ता दिखाता है, सनातन भारत की आत्मा और पहचान है और इसी लिए सनातन भारत का राष्ट्रिय धर्म है.

मैं हार्ड या सॉफ्ट हिन्तुव वाला नहीं

उन्होंने अपनी बातचीत में आगे कहा कि वो एक योगी हैं। ना हार्ड हैं और न सॉफ्ट। न ही सॉफ्ट या हार्ड हिंदुत्व वाले हैं। उन्होंने कहा कि हिंदुत्व केवल हिंदुत्व होता है, भारत की मूल जीवन पद्धति ही हिंदुत्व है। अगले लोकसभा चुनाव में योगी ने भाजपा को पिछले चुनाव से भी ज़्यादा सीटें मिलने की बात कही. संख्या के सवाल पर उन्होंने कहा कि सिर्फ भाजपा को 315 तक सीटें मिलेंगी। योगी आदित्यनाथ ने अपने दावे के समर्थन में कहा कि भाजपा ने जो कहा वो करके दिखाया, आज जनता के मन में मोदी जी के प्रति सम्पूर्ण विशवास, वो अपने आप में एक बड़ा नाम हैं, उनके नेतृत्व में देश की विश्व्यापी पहचान बनी है।

ग्लोबल इन्वेस्टर समिट में बरसेगा निवेश

यूपी में निवेश के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि यूपी की विकास दर तेज़ी से बढ़ी है जो मौजूदा समय में आठ प्रतिशत पर है. उन्होंने कहा कि बस अब आप 10 फरवरी का इंतज़ार कीजिये, यूपी में निवेश की बरसात होने वाली है. बता दें यूपी में 10 फरवरी से ग्लोबल इन्वेस्टर समिट होने वाली है जिसमें 4 लाख करोड़ का निवेश आने का दावा किया जा रहा है. मुख्यमंत्री ने कहा उन्हें आशा है कि सरकार और लोगों के अपेक्षाओं से ज़्यादा निवेश इस ग्लोबल समिट में आएगा जो प्रदेश की तरक्की की राह को और विकसित करेगा.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

नए शिखर पर बंद हुआ शेयर बाजार

सकारात्मक वैश्विक संकेतों और आईटी और ऑटो कंपनियों में...

मोदी की रैलियों में जयंत की उपेक्षा, अखिलेश ने मारा तंज़

पिछले विधानसभा चुनाव में एक साथ नज़र आने वाले...

पाक टीम में स्पॉट फिक्सर मोहम्मद आमिर की वापसी

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए 17 सदस्यीय...