Invester Summit: यह केवल भारत का दशक नहीं भारत की सदी है, इन्वेस्टर समिट में बोले PM

बिज़नेसInvester Summit: यह केवल भारत का दशक नहीं भारत की सदी है,...

Date:

मध्य प्रदेश में आज से शुरू हुई ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को वर्चुअली सम्बोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने मध्य प्रदेश के विकास की भारत के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका बताई. इस मौके पर उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश अजब और गजब के साथ सजग भी है. उन्होंने कहा कि एक स्थिर सरकार और निर्णायक सरकार ‘विकास’ को अभूतपूर्व गति देती है. उन्होंने कहा कि बीते आठ वर्षों में हमने रिफॉर्म की गति और स्केल को लगातार बढ़ाया है.

बढ़ रही हैं निवेश की संभावनाएं

पीएम मोदी ने कहा भारत में ऑपरेशनल एयरपोर्ट्स की संख्या दोगुनी हो चुकी है. पोर्ट हैंडलिंग कैपेसिटी और पोर्ट टर्नअराउंड में अभूतपूर्व सुधार आया है. हमने नये रिफ़ॉर्म लेकर निवेश के रास्ते से रुकावटें हटाई हैं. प्रधानमंत्री ने कहा कि बीते कुछ समय में क़रीब 40000 अनुपालन को हटाया जा चुका है. पीएम मोदी ने कहा कि भारत की अधोसंरचना आधुनिक होती होती जा रही है जिससे निवेश की संभावनाएं पैदा हो रही हैं. उन्होंने कहा कि स्मार्ट फोन डेटा खपत में आज नंबर वन पर भारत है. देश भर में तेज़ी से 5जी नेटवर्क का विस्तार हो रहा है. ग्रीन एनर्जी में 8 लाख करोड़ रुपये के निवेश की संभावनाएं आने वाली हैं. न्यूट्रिशन के हर सेक्टर में नई संभावनायें इंतज़ार कर रही हैं.

देश में चल रहा है अमृतकाल

उन्‍होंने कहा कि मध्य प्रदेश में ये ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट ऐसे समय पर हो रही है जब देश में अमृत काल शुरू हो चुका है. उन्होंने कहा कि यह केवल भारत का दशक नहीं बल्कि भारत की सदी है। वैश्विक अर्थव्यवस्था को ट्रैक करने वाली संस्थाओं का भारत में अभूतपूर्व विश्वास है और यह सब भारत के मजबूत मैक्रोइकॉनॉमिक फंडामेंटल के कारण है। प्रधानमंत्री ने कहा कि मल्टीमॉडल इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने पर भारत के फोकस से देश में निवेश की नई संभावनाएं खुल रही हैं। आज का न्यू इंडिया अपने निजी क्षेत्र पर भी भरोसा करके आगे बढ़ रहा है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Rahul ने पोस्टर में सुराख तो कर ही दिया

अमित बिश्नोई कैसे आकाश में सुराख नहीं हो सकता, एक...

Hina Khan का जलवा देख उड़े फैंस के होश!

एंटरटेनमेंट डेस्क। टीवी की सबसे हॉट एक्ट्रेस Hina Khan...

भारत के इन राज्यों में ऐसे मनाई जाती है मकर संक्रांति!

लाइफस्टाइल डेस्क। Makar Sankranti Celebrations: हर साल मकर संक्रांति...