depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

G20 Summit 2023: बारिश के बीच Rishi Sunak ने पत्नी के साथ अक्षरधाम मंदिर में की पूजा

इंटरनेशनलG20 Summit 2023: बारिश के बीच Rishi Sunak ने पत्नी के साथ...

Date:

Summit 2023 UK PM Rishi Sunak: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक दिल्ली में हो रहे जी20 समिट में हिस्सा लेने के लिए शुक्रवार 8 सितंबर को यहां पहुंचे। ब्रिटेन प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने आज रविवार सुबह पत्नी अक्षता मूर्ति के साथ अक्षरधाम मंदिर पहुंचकर पूजा की। पीएम Rishi Sunak हिंदू रीति-रिवाज के साथ भगवान स्वामी नारायण के दर्शन किए। पीएम Rishi Sunak बारिश के बीच पत्नी के साथ मंदिर पहुंचे थे। जी20 समिट में शामिल होने के लिए भारत पहुंचने पर प्रधानमंत्री सुनक ने कहा कि उन्हें हिंदू होने पर गर्व है।

Rishi Sunak ने पूरी श्रद्धा के साथ अक्षरधाम मंदिर में पूजा की

UK के पीएम Rishi Sunak द्वारा अक्षरधाम मंदिर में पूजा करने पर मंदिर निदेशक ज्योतिंद्र दवे ने कहा कि पूजा बहुत देर तक रही। जो ब्रिटिश पीएम के साथ थे वो कह रहे थे हमारे पास समय नहीं हैं। लेकिन जब सुनक पूजा कर रहे थे तो हम कैसे रोक सकते थे? Rishi Sunak ने पूरी श्रद्धा के साथ अक्षरधाम मंदिर में पूजा की। Rishi Sunak को अक्षरधाम मंदिर दिखाया गया। उनको एक मॉडल दिया। जिससे उनको मंदिर की याद रहे। Rishi Sunak साथ उनकी पत्नी भी थीं जिनको उपहार दिए गए। वे एक दम श्रद्धावान इंसान हैं।
UK के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने कहा कि’आई एम ए प्राउड हिंदू (मुझे हिंदू होने पर गर्व है)’ के सवाल पर अक्षरधाम मंदिर के निदेशक ज्योतिंद्र दवे ने कहा यह एक दम सच बात है। हमने जो देखा वह एक दम पूर्ण रूप से सच है। उनकी आंखों, क्रियाओं में प्रेम, भक्ति थी। वह सच में एक सच्चे भक्त की थी। वह कही से राजकीय नेता नहीं लग रहे थे। वह पूजा के दौरान कही से प्रधानमंत्री नहीं दिख रहे थे।

राम कथा में गए थे ऋषि सुनक

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक हाल में इंग्लैंड में आयोजित मोरारी बापू की रामकथा में पहुंचे थे। जहां उन्होंने रामायण की आरती की थी। रामकथा को संबोधित करने की शुरुआत ब्रिटिश पीएम ने जय श्रीराम के जयकारे के साथ की थी। इस दौरान उन्होंने कहा था कि हिंदू धर्म उनके हर पहलू में मार्गदर्शन करता है। उन्हें ब्रिटेन प्रधानमंत्री के रूप में सर्वश्रेष्ठ करने का साहस देता है।

सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मंदिर के अंदर और इसके आसपास सुरक्षा कड़ी की गई है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इलाके में पहले अवरोधक लगा दिए गए हैं। जी-20 समिट के मद्देनजर जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि ब्रिटेन प्रधानमंत्री की यात्रा के लिए पर्याप्त संख्या में सुरक्षा कर्मी तैनात किए जा रहे हैं।

एफटीए पर पीएम मोदी संग बातचीत

बता दें कि इससे पहले, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को जी-20 शिखर सम्मेलन से अलग ब्रिटिश पीएम सुनक से मुलाकात की थी। दोनों देशों के बीच व्यापार संबंधों को प्रगाढ़ करने तथा निवेश को बढ़ावा देने के तरीकों पर चर्चा हुई थी।

पीएम मोदी ने किया ट्वीट

पीएम ऋषि सुनक के साथ मुलाकात के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया था। उन्होंने एक्स (ट्विटर) पर पीएम सुनक के साथ तस्वीरें शेयर की और लिखा कि दिल्ली में जी20 समिट के मौके पर पीएम ऋषि सुनक से मिलकर बहुत अच्छा लगा है। हमने व्यापार संबंधों को गहरा करने और निवेश को बढ़ावा देने के तरीकों पर चर्चा की। भारत और ब्रिटेन एक समृद्ध और टिकाऊ प्लानेट के लिए काम करते रहेंगे।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

सूरत में पांच मंज़िला इमारत गिरी, मलबे से सात शव बरामद

गुजरात के सूरत में एक पांच मंजिला इमारत के...

SATI POLY PLAST LIMITED का IPO 12 जुलाई 2024 को खुलेगा

नई दिल्ली। सती पॉली प्लास्ट लिमिटेड एक आईएसओ प्रमाणित...

हरियाणा में INLD के साथ बसपा ने किया गठबंधन

पार्टी के डूबते वजूद को बचाने के लिए बसपा...

ज़िम्बाब्वे को 100 रनों से हराकर टीम इंडिया ने लिया हार का बदला

रविवार को हरारे में खेले गए दूसरे टी20 मैच...