depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Bihar: Deputy CM Tejashwi Yadav बोले, ‘पीएम मोदी चाहे तो पटना विवि को मिलेगा केंद्रीय विवि का दर्जा’

पॉलिटिक्सBihar: Deputy CM Tejashwi Yadav बोले, 'पीएम मोदी चाहे तो पटना विवि...

Date:

पटना। पटना वीमेंस कॉलेज Patna Womens College में आयोजित समारोह में राज्य के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव Tejashwi Yadav पहुंचे। इस दौरान उन्होंने पटना विश्वविद्यालय Patna University को सेंट्रल यूनिवर्सिटी Central University का दर्जा देने की मोदी सरकार से मांग की। उन्होंने कहा कि एचआरडी मिनिस्टर और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी Narendra Modi चाहेंगे तो पटना विश्वविद्यालय को सेंट्रल यूनिवर्सिटी का दर्जा मिल जाएगा। नरेंद्र मोदी चाहेंगे तो हर चीज संभव है। पीएम मोदी चाहेंगे तो असंभव वाली कोई बात ही नहीं है।

नीतीश ने भी की थी मांग 

तेजस्वी यादव ने कहा कि पटना विश्वविद्यालय को सेंट्रल यूनिवर्सिटी बनाने को लेकर सीएम नीतीश कुमार ने पीएम नरेंद्र मोदी से मांग की। कार्यक्रम में उपस्थित छात्राओं से नीतीश ने पूछा कि पटना विश्वविद्यालय को सेंट्रल यूनिवर्सिटी का दर्जा मिल जाए, आप चाहती है न? उन्होंने कहा कि सेंट्रल यूनिवर्सिटी का दर्जा एचआरडी मिनिस्ट्री तय कर सकती है। उन्हें उम्मीद है कि पटना विश्वविद्यालय को सेंट्रल यूनिवर्सिटी का दर्जा मिलेगा।

बिहार सरकार ने दिए 300 करोड़ रुपए 

डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि पटना विश्वविद्यालय में बिहार सरकार मदद कर रही है। कुलपति ने बताया कि सरकार तीन सौ करोड़ रुपए पटना विश्वविद्यालय निर्माण को दे रही है। इसी के साथ बजट का 16 प्रतिशत हिस्सा शिक्षा पर बिहार में खर्च हो रहा है। बिहार सरकार कार्य कर ही रही है। लेकिन केंद्र से सेंट्रल यूनिवर्सिटी का दर्जा पटना विश्वविद्यालय को मिलने से और बेहतर होगा। बता दें कि पिछले काफी समय से पटना विवि को सेंट्रल यूनिवर्सिटी का दर्जा के लिए मांग हो रही है। इस साल पटना विश्वविद्यालय के छात्र चुनाव में मुद्दा सबसे मुख्य रहा।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

आईपीएल ख़िताब की रेस में RCB का पहुंचना

कल बंगलुरु में आईपीएल के प्ले ऑफ में खेलने...

ओडिशा की गरीबी देख पीएम मोदी के दिल में दर्द होता है

प्रधानमंत्री मोदी ने आज ओडिशा में एक चुनावी रैली...

भरी सभा में फूटफूटकर रोया भाजपा प्रत्याशी

देश में पांच चरणों का चुनाव हो चूका है,...

सातवें चरण तक जनता का गुस्सा सातवें आसमान पर होगा, अखिलेश यादव

लालगंज में आज चुनावी सभा में अखिलेश यादव ने...