depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Bank of Maharashtra ने 500 करोड़ रुपए का QIP किया लॉन्च, जानिए क्या है शेयर भाव

बिज़नेसBank of Maharashtra ने 500 करोड़ रुपए का QIP किया लॉन्च, जानिए...

Date:

Bank of Maharashtra: बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने स्टॉक एक्सचेंजों को जानकारी दी है कि बैंक के बोर्ड ने 29.98 रुपए प्रति शेयर के न्यूनतम मूल्य वाले शेयरों के क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल प्लेसमेंट (QIP) को मंजूरी दी है। यह BSE पर गुरुवार को शेयर बाजार बंद भाव 31.34 रुपए से 4.33 प्रतिशत कम है। बैंक ने यह जानकारी नहीं दी कि वह QIP के जरिए कितने रुपए जुटाने की योजना बना रहा है।
Bank of Maharashtra QIP के जरिए 1,000 करोड़ रुपए जुटाने की योजना

इससे पहले, एक रिपोर्ट में बताया था कि Bank of Maharashtra संस्थागत निवेशकों से 1,000 करोड़ रुपए तक का निवेश जुटाने की योजना बना रहा है। बैंक जल्द QIP लॉन्च कर सकता है। रिपोर्ट में कहा है कि Bank of Maharashtra ने फिलहाल 500 करोड़ रुपए का QIP लॉन्च किया है। अगर संकेत अच्छा मिलता है तो इसे 1,000 करोड़ रुपए तक बढ़ाया जाएगा।

QIP क्या होता है

कंपनियों के लिए QIP घरेलू बाजार से पूंजी जुटाने की एक प्रक्रिया होती है। इसके लिए बाजार रेगुलेटर SEBI की मंजूरी लेने की जरूरत नहीं होती। कंपनियां नियमों के मुताबिक QIP के लिए शेयर के दाम तय करती है। QIP का रेट शेयर के 2 हफ्ते के औसत भाव से कम नहीं हो सकता है।

रिपोर्ट में कहा है कि QIP प्रक्रिया में शामिल ब्रोकरों में एचडीएफसी सिक्योरिटीज, मोतीलाल ओसवाल इन्वेस्टमेंट, आईडीबीआई कैपिटल, बीओबी कैपिटल मार्केट्स और सिस्टमैटिक्स हैं।

2022-23 वित्त वर्ष में शानदान प्रदर्शन

बैंक ने घोषणा की थी कि वित्त वर्ष 2024 के लिए 7,500 करोड़ रुपए पूंजी जुटाने का लक्ष्य लिया है। जिसमें क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल प्लेसमेंट (QIP), फॉलो-ऑन-पब्लिक ऑफर (FPO) और प्रेफरेंशियल इश्यू आदि शामिल हैं।
रिपोर्ट के मुताबिक, वित्तीय साल 2022-23 के दौरान ऋण और जमा वृद्धि मामले में बैंक ऑफ महाराष्ट्र अच्छा प्रदर्शन करने वाले ऋणदाता के रूप में उभरा है। BoM का बॉटम लाइन 126 प्रतिशत बढ़कर 2,602 करोड़ रुपए पर पहुंचा है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

शेयर बाजार में बिकवाली का दौर जारी

पश्चिम एशिया में बिगड़ती स्थिति की वजह से सेंसेक्स...

मुझपर राम की कृपा है, भाजपा की शिकायत पर बोले इमरान मसूद

सहारनपुर से कांग्रेस प्रत्याशी इमरान मसूद का कहना है...

150 पर सिमट रही है भाजपा, गाज़ियाबाद में राहुल-अखिलेश की संयुक्त की प्रेस वार्ता

गाजियाबाद में आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी और समाजवादी...