depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

बंद होगा Apple का ये iPhone, ये रही फोन के बंद होने की वजह

टेक्नोलॉजीबंद होगा Apple का ये iPhone, ये रही फोन के बंद होने...

Date:


बंद होगा Apple का ये iPhone, ये रही फोन के बंद होने की वजह

iPhone 12 सीरीज को 13 अक्टूबर 2020 को लॉन्च किया गया था। इस सीरीज के तहत कंपनी ने कुल चार स्मार्टफोन लॉन्च किये थे। इसमें से iPhone 12 mini सीरीज का सबसे सस्ता स्मार्टफोन था। साथ ही iPhone 12 mini स्मार्टफोन दुनिया का सबसे हल्का, छोटा और लाइटवेट 5G फोन है। इसमें एज टू एज डिस्प्ले दिया गया है। फोन की स्क्रीन 5.4 इंच की है। साथ ही फोन में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। 

लॉन्चिंग से पहले iPhone 12 mini को लेकर काफी चर्चा थी। कंपनी को उम्मीद थी कि iPhone 12 mini की काफी बिक्री होगी। इस फोन को कंपनी ने खासतौर पर भारतीय मार्केट को ध्यान में रखकर पेश किया था, जहां अफोर्डेबल स्मार्टफोन की काफी डिमांड रहती है। लेकिन कंपनी को उम्मीद के मुताबिक iPhone 12 mini स्मार्टफोन की सेल नहीं हासिल हुई है। ऐसे में Apple की तरफ से iPhone 12 mini स्मार्टफोन को बंद किया जा सकता है। 

2021 की दूसरी छमाही में लॉन्च होगी नई iPhone सीरीज

JP Morgan Chase ने नए अनुमानित नोट में कई सारी रिपोर्ट्स के आधार पर दावा किया है कि Apple की तरफ से इस साल की दूसरी तिमाही में iPhone 12 mini के प्रोडक्शन पर विचार किया जा सकाता है। JP Morgan Chase सप्लाई चेन एनालिस्ट William Yang के अनुमान के मुताबिक मौजूदा नेक्स्ड जनरेशन iPhone सीरीज को साल 2021 की दूसरी छमाही में लॉन्च किया जा सकता है। 

ऐसे में कंपनी मौजूदा iPhone 12 mini स्मार्टफोन के प्रोडक्शन को रोक सकती है, जिसकी डिमांड काफी कम है। वही Apple Insider की रिपोर्ट में भी दावा किया गया है कि कंपनी अपकमिंग iPhone की लॉन्चिंग को ध्यान में रखकर iPhone 12 सीरीज के स्मार्टफोन के प्रोडक्शन को रोक सकती है। 

रिपोर्ट के मुताबिक iPhone 12 Mini की डिमांड काफी कम है। जबकि iPhone 12 Pro Max को जोरदार डिमांड मिल रही है। iPhone 12 Pro Max की सेल बढ़कर 11 मिलियन रही। जबकि iPhone 12 Pro की सेल 2 मिलियन और iPhone 11 की सेल 8 मिलियन है। 

Yang ने अनुमान जाहिर किया है कि Apple करीब 80 से 90 मिलियन iPhone 13 सीरीज के स्मार्टपोन का प्रोडक्शन जल्द शुरू करेगी, जो कि iPhone 12 सीरीज की साल 2020 की दूसरी तिमाही के मुकाबले 76 मिलियन ज्यादा है। रिपोर्ट के मुताबिक नए iPhone SE मॉडल की साल 2021 में लॉन्चिंग की उम्मीद कम है। 

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

हरियाणा में INLD के साथ बसपा ने किया गठबंधन

पार्टी के डूबते वजूद को बचाने के लिए बसपा...

आबकारी नीति मामले में केजरीवाल को अंतरिम ज़मानत

सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दर्ज...

स्मृति ईरानी को ट्रोलर्स से बचाने राहुल गाँधी आगे आये

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को लोगों से...