depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Amit Shah: समान नागरिक संहिता पर वही होगा को धारा 370 में किया गया

पॉलिटिक्सAmit Shah: समान नागरिक संहिता पर वही होगा को धारा 370 में...

Date:

गुजरात विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत का दावा करते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने आज कहा कि जिस तरह से कश्मीर से धारा 370 को एक झटके से हटाया उसी तरह से देश में एक झटके में समान नागरिक संहिता को भी लागू किया जायेगा। एक टीवी चैनल के कार्यक्रम में अमित शाह ने कहा कि कॉमन सिविल कोड हमारे घोषणा पत्र में था. इसकी शुरुआत हो चुकी है. उत्तराखंड और गुजरात की भाजपा सरकारों ने इसके लिए कमेटियां बना दी हैं. हिमाचल के घोषणा पत्र में इसे शामिल किया है. कॉमन सिविल कोड पर भी वहीँ होगा जो धारा 370 को लेकर किया गया है.

कांग्रेस धारा 370 को पालती रही

अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस धारा 370 को पालती रही लेकिन मोदी जी ने 5 अगस्त 2019 को एक झटके में उसे संविधान से निकाल बाहर किया और कश्मीर को बाकी देश के साथ जोड़ने का काम कर दिखाया. अमित शाह ने याद दिलाया कि उस वक्त विरोधी पार्टियां पार्लियामेंट में हंगामा कर रही थी, कह रही थीं कि धारा 370 हटने से कश्मीर में खून की नदियां बहने लगेंगी लेकिन किसी की भी एक पत्थर तक चलाने की हिम्मत नहीं हुई.

गुजरात में ही दो ही स्तम्भ, कांग्रेस और भाजपा

गुजरात चुनावों का ज़िक्र करते हुए अमित शाह ने भाजपा और कांग्रेस को ही स्तम्भ बताते हुए कहा कि मुकाबला इन्हीं दोनों के बीच है. आम आदमी पार्टी का नाम लिए बिना अमित शाह ने कहा कि कौन लोग हैं जो गुजरात को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं ? जनता को अच्छी तरह मालूम है कि किन लोगों ने गुजरात को बदनाम किया है.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

सपा का विजन डॉक्यूमेंट जारी, आटा भी मिलेगा और डाटा भी

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज...

मोदी की रैलियों में जयंत की उपेक्षा, अखिलेश ने मारा तंज़

पिछले विधानसभा चुनाव में एक साथ नज़र आने वाले...

पाक टीम में स्पॉट फिक्सर मोहम्मद आमिर की वापसी

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए 17 सदस्यीय...

पहली बार 75K पार बंद हुआ सेंसेक्स

भारतीय इक्विटी सूचकांक 10 अप्रैल को अपने सर्वकालिक ऊंचे...