depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

रोहित के बाद विराट भी आये इम्पैक्ट प्लेयर नियम के विरोध में

फीचर्डरोहित के बाद विराट भी आये इम्पैक्ट प्लेयर नियम के विरोध में

Date:

इस आईपीएल का सबसे बड़ा फेल्योर इम्पैक्ट प्लेयर के नियम को माना जा रहा है जिसने मैच के रोमांच को बहुत हद तक ख़त्म कर दिया। टीम के संयोजन का अब कोई मतलब ही नहीं रहा, पांच गेंदबाज़ों के साथ जाना चाहिए या सात बल्लेबाज़ों के साथ, क्या फर्क पड़ता है, जैसे टीम को ज़रुरत पड़ेगी बल्लेबाज़ को या गेंदबाज़ को शामिल कर लेंगे। इस नियम ने खेल का मज़ाक बनाकर रख दिया। चाहे पूर्व खिलाडी हों या मौजूदा किसी को भी ये इम्पैक्ट प्लेयर का रूल पसंद नहीं आया, रोहित शर्मा ने तो इस नियम की खुले तौर पर मुख़ालेफ़त भी की और अब विराट कोहली भी रोहित शर्मा के साथ खड़े नज़र आ रहे हैं।

विराट के मुताबिक ये नियम खेल के संतुलन को खराब करता है. कोहली ने कहा मनोरंजन अपनी जगह है लेकिन खेल अपनी जगह. अगर खेल को मनोरंजक बनाने के लिए कोई नियम लाया गया और उससे खेल का ही संतुलन बिगड़े तो उस नियम का कोई औचित्य नहीं बनता. विराट ने कहा कि वो रोहित शर्मा की बात से पूरी तरह सहमत हैं. रोहित शर्मा ने कहा था कि वो इम्पैक्ट प्लेयर नियम को पसंद नहीं करते। रोहित ने कहा कि खेल को मनोरंजक बनाने के लिए आप खेल से ही बहुत खुछ बाहर निकाले दे रहे हैं। रोहित ने कहा कि इसी नियम की वजह से आप देखें कि शिवम् डूबे और वाशिंगटन सूंदर जैसे खिलाडियों को गेंदबाज़ी नहीं मिलती क्योंकि इम्पैक्ट प्लेयर के रूल से एक विशुद्ध गेंदबाज़ टीम में आ जाता है, ये टीम इंडिया के लिए ठीक नहीं क्योंकि ये खिलाडी टीम इंडिया का हिस्सा हैं.

कोहली ने रोहित शर्मा की बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि इस आईपीएल में वो पावर प्ले में 200 से ज़्यादा के स्ट्राइक के साथ बल्लेबाज़ी कर रहे हैं क्योंकि वो जानते हैं कि इम्पैक्ट प्लेयर के नियम की वजह से टीम में आठवें नंबर पर एक अतिरिक्त बल्लेबाज इंतजार कर रहा है। कोहली ने कहा कि उन्हें लगता है कि इससे खेल का संतुलन बिगड़ गया है और ये सिर्फ मैं ही नहीं कह रहा हूँ बहुत से लोग कहने लगे हैं।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

केजरीवाल को मिली ज़मानत, कल आएंगे जेल से बाहर

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने 20 जून को...

सुपर 8 में भारत की धमाकेदार शुरुआत

टी 20 विश्व कप के सुपर 8 चरण में...