depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Zomato को मिला पेमेंट सर्विस शुरू करने का लाइसेंस

बिज़नेसZomato को मिला पेमेंट सर्विस शुरू करने का लाइसेंस

Date:

फूड-डिलीवरी प्लेटफॉर्म जोमैटो अब बहुत जल्द ही पेमेंट सर्विस शुरू करने वाली है, उसे पेमेंट एग्रीगेटर और प्रीपेड वॉलेट जारीकर्ता के रूप में बिजनेस करने के लिए लाइसेंस मिल गया है. इसका मतलब फोन पे और paytm को टक्कर देने एक और कंपनी बाज़ार में आ रही है. काफी समय से कोशिश कर रही जोमैटो को भारतीय रिजर्व बैंक ने अब अपना पेमेंट सिस्टम लॉन्च करने की अनुमति दे दी है. जोमैटो यह सर्विस अपनी पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी ज़ोमैटो पेमेंट्स प्राइवेट लिमिटेड (ZPPL) के ज़रिये प्रोवाइड करेगी.

ZPPL ने बताया कि पेमेंट एग्रीगेटर का बिजनेस आगे बढ़ाने के लिए उसने 4 अगस्त 2021 को शुरुआत की थी. पिछले साल लिस्टेड फूडटेक स्टार्टअप ज़ोमैटो ने अपने यूपीआई भुगतान वर्टिकल, ज़ोमैटो यूपीआई पर नए यूजर्स के लिए बंद कर दिया था. जुलाई 2023 में आई एक रिपोर्ट के मुताबिक जोमैटो ने UPI पेमेंट सर्विस प्रदान करने के लिए ICICI बैंक के साथ साझेदारी की थी तब उसके पास लाइसेंस नहीं था लेकिन अब उसको खुद का लाइसेंस आरबीआई से मिल गया है.

सितंबर 2022 की रिपोर्टों से ज्ञात होता है कि ज़ोमैटो और स्विगी दोनों अपने प्लेटफॉर्म पर डिजिटल भुगतान के लिए अपनी खुद की यूपीआई शुरू करने की योजना बना रहे थे. एक रिपोर्ट के मुताबिक, ई-टेलर प्लेटफॉर्म फ्लिपकार्ट ने भी अपनी यूपीआई पेशकश पर काम करना शुरू कर दिया था. ज़ोमैटो और फ्लिपकार्ट दोनों का टारगेट अपने स्वयं के यूपीआई प्रस्तावों के माध्यम से बेहतर यूजर एक्सपीरिएंस प्रदान करना है.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

कमर्शियल एलपीजी उपभोक्ताओं को मार्च के पहले दिन लगा झटका

मार्च महीने के पहले ही दिन रसोई गैस उपभोक्ताओं...

अब आरओ/एआरओ भर्ती परीक्षा भी रद्द

पुलिस भर्ती परीक्षा के बाद अब समीक्षा अधिकारी और...

हिमाचल संकट: कांग्रेस के बागी विधायकों की सदस्यता रद्द

हिमाचल में सुक्खू सरकार को कम से कम तीन...