depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

आखरी घंटे में बड़ी गिरावट से बचा शेयर बाज़ार

फीचर्डआखरी घंटे में बड़ी गिरावट से बचा शेयर बाज़ार

Date:

भारतीय शेयर बाजार में गुरुवार के कारोबारी सत्र में गिरावट देखी गई. सेंसेक्स और निफ्टी दोनों में आधा फीसदी की गिरावट देखने को मिली है। सेंसेक्स 359 अंक गिरकर 70,700 अंक और निफ्टी 101 अंक गिरकर 21,352 अंक पर बंद हुआ। बैंक निफ्टी 216 अंक की गिरावट के साथ 44,866 अंक पर बंद हुआ. सेंसेक्स में आज दिन के पहले घंटे में 600 अंकों तक की गिरावट हो गयी थी. बाजार में कारोबार के आखरी घंटे में काफी रिकवरी देखने को मिली जिसकी वजह से सेंसेक्स और निफ़्टी एक बड़ी गिरावट से बच गए हालाँकि ये भी कोई मामूली गिरावट नहीं है.

आईटी इंडेक्स ने गिरावट में सबसे ज़्यादा हिस्सा लिया, इसके अलावा फिन सर्विस, फार्मा और एफएमसीजी इंडेक्स लाल निशान में बंद हुए। मीडिया, एनर्जी, इंफ्रा, ऑटो, पीएसयू, मेटल, रियल्टी और कमोडिटी इंडेक्स में खरीदारी रही। आज के कारोबार में बड़े और मिडकैप शेयरों में बिकवाली रही, लेकिन स्मॉलकैप शेयरों में खरीदारी देखने को मिली. निफ्टी स्मॉलकैप 100 इंडेक्स 77 अंक ऊपर 15,409 पर बंद हुआ.

टेक महिंद्रा, भारती एयरटेल, आईटीसी, एचसीएल टेक, विप्रो, एशियन पेंट्स, एचडीएफसी बैंक, नेस्ले, टाटा स्टील, टीसीएस, कोटक महिंद्रा, एसबीआई, मारुति सुजुकी, एचयूएल, एक्सिस बैंक, सन फार्मा, पावर ग्रिड, इंफोसिस और अल्ट्राटेक सीमेंट। वहाँ एक बिक्री थी. इसके अलावा एनटीपीसी, आईसीआईसीआई बैंक, इंडसइंड बैंक, रिलायंस, जेएसडब्ल्यू स्टील, बजाज फाइनेंस, बजाज फिनसर्व, एमएंडएम, टाइटन, टाटा मोटर्स और एलएंडटी के शेयरों में तेजी देखी गई।

एशियाई बाजारों में आज कारोबार मिलाजुला रहा. टोक्यो, शंघाई, हांगकांग और सियोल के शेयर बाजार तेजी के नोट में बंद हुए। वहीं जकार्ता और बैंकॉक के बाजार गिरावट में बंद हुए। बुधवार को अमेरिकी बाज़ारों में भी मिला जुला रुख रहा था. कच्चे तेल की कीमतों में तेजी देखी गई. ब्रेंट क्रूड 1.35 फीसदी की बढ़त के साथ 81 डॉलर के ऊपर कारोबार कर रहा है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

अब तो दुनिया कह रही है, आएगा तो मोदी ही: प्रधानमंत्री

आने वाले लोकसभा चुनाव में संसद से लेकर सड़क...

रश्मिका मंदाना ने मौत को बहुत करीब से देखा

फिल्म एनिमल से हिंदी सिनेमा में शोहरत के झण्डे...

ट्रम्प के बिजनेस करने पर पाबन्दी, 355 मिलियन डॉलर का जुर्माना

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप लगातार सुर्ख़ियों में...

यूपी में फिर लौटा बारिश का मौसम, बरस सकते हैं ओले

दिल्ली और आसपास के कई इलाकों में बीती रात...