depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

WPL मिनी नीलामी: काशवी गौतम-अनाबेल सदरलैंड दो करोड़ में बिकीं

फीचर्डWPL मिनी नीलामी: काशवी गौतम-अनाबेल सदरलैंड दो करोड़ में बिकीं

Date:

भारतीय अनकैप्ड खिलाड़ी काशवी गौतम महिला प्रीमियर लीग के इतिहास की सबसे महंगी अनकैप्ड खिलाड़ी बन गईं। नीलामी में गुजरात जायंट्स ने उन्हें 2 करोड़ रुपये में खरीदा है। वहीँ वृंदा दिनेश की बोली 1.3 करोड़ रुपये लगी उन्हें यूपी वारियर्स को बेचा गया। काशवी गौतम का आधार मूल्य 10 लाख रुपये था लेकिन पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और बाद में गुजरात जाइंट्स और आरसीबी के बीच बोली चली, 75 लाख पर यूपी वारियर्स ने एंट्री मारी और बोली को बढ़ाया, जायंट्स ने बोली को 1 करोड़ रुपये की सीमा से भी आगे बढ़ा दिया। वारियर्स और जायंट्स के बीच काशवी को लेकर बोली बढ़ती जा रही थी जो अंत में जायंट्स की बोली पर ख़त्म हुई. बता दें कि पिछले साल नीलामी में वो नहीं बिकीं थीं.

एक और ‘अनकैप्ड’ भारतीय क्रिकेटर कर्नाटक की वृंदा दिनेश के लिए भी बड़ी बोली लगी जिन्हें यूपी वारियर्स ने 1.3 करोड़ रुपये में खरीदा। नीलामी के शुरुआती दौर में आस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों के लिए टीमों ने ऊंची बोलियां लगाईं जिसमें आल राउंडर अनाबेल सदरलैंड को दिल्ली कैपिटल्स ने दो करोड़ रुपये में खरीदा। इसके बाद गुजरात जायंट्स की टीम ने बल्लेबाज फोएबे लिचफील्ड को एक करोड़ रुपये में टीम में शामिल किया।

नीलामी में कुल 30 खिलाड़ी ही बिके जिनमें 9 विदेशी खिलाड़ी हैं. इस मिनी नीलामी में गुजरात जायंट्स ने सर्वाधिक 10 खिलाड़ी खरीदे, जबकि RCB ने 7 खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल किया. पी वॉरियर्स और मुंबई इंडियंस ने 5-5 खिलाड़ियों को बोली लगाकर खरीदा. दिल्ली कैपिटल्स ने भी तीन खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ा.

एक करोड़ या ऊपर बोली लगने वाली पांच खिलाडी रहीं, एनाबेल सदरलैंड- दिल्ली कैपिटल्स (ऑस्ट्रेलिया) और काशवी गौतम- गुजरात जायंट्स (भारत) दो करोड़ पाने वाली सबसे मंहगी क्रिकेटर रहीं. वृंदा दिनेश- यूपी वॉरियर्स, 1.30 करोड़ , शबनम इस्माइल- मुंबई इंडियंस, 1.20 करोड़ (साउथ अफ्रीका) और फोएबे लिचफील्ड- गुजरात जायंट्स, (ऑस्ट्रेलिया) को एक करोड़ मिला।

इसके अलावा एकता बिष्ट को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 60 लाख में खरीदा वहीँ ऑस्ट्रलिया की जॉर्जिया वेयरहैम को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 40 लाख की बोली लगाकर पाया। इसके अलावा 30 लाख की कैटेगरी में 9 खिलाड़ियों का सौदा हुआ जिनके नाम और टीम इस तरह हैं
डैनियल वैट- यूपी वॉरियर्स (इंग्लैंड)
मेघना सिंह- गुजरात जायंट्स
केट क्रॉस- रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, (इंग्लैंड)
एस. मेघना- रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु
लॉरेन चीटल- गुजरात जायंट्स,(ऑस्ट्रेलिया)
सिमरन बहादुर- रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु
वेदा कृष्णमूर्ति- गुजरात जायंट्स
गौहर सुल्ताना- यूपी वॉरियर्स
सोफी मोलीनक्स- रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु,(ऑस्ट्रेलिया)

बता दें कि WPL का दूसरा संस्करण अगले साल फरवरी मार्च में आयोजित होना है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Bournvita को हेल्थ ड्रिंक सेक्शन से हटाने का निर्देश

Bournvita और दुसरे ब्रांडों को एक बड़ा झटका देते...

सोना 73 और चांदी 86 हज़ार के पार

वैश्विक बाजारों में तेजी के रुख के बीच राष्ट्रीय...

क्या भारत में और सस्ता होगा इंटरनेट, एलोन मस्क के दौरे से बढ़ी उम्मीदें

स्पेसएक्स और टेस्ला के मालिक एलोन मस्क इस महीने...

बड़ी गिरावट के साथ खुला शेयर बाज़ार

अंदेशों के मुताबिक 15 अप्रैल की सुबह घरेलू सूचकांक...