depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

WPL Auction: लड़कियां भी कम नहीं, करोड़ों बरसे

फीचर्डWPL Auction: लड़कियां भी कम नहीं, करोड़ों बरसे

Date:

पहले WPL Auction में आज देश और विदेश की खिलाडियों पर जमकर पैसा बरस रहा है. अभी तक कुल 34 खिलाड़ियों को पांच फ्रेंचाइजियों द्वारा खरीदा गया है जिनपर 44 करोड़ रुपये के करीब खर्च हुआ है. इन 34 खिलाडियों में 15 विदेशी खिलाड़ी हैं. भारत की स्मृति मंधाना इस पहले WPL ऑक्शन की सबसे महंगी खिलाड़ी बनी, उन्हें RCB ने 3.40 करोड़ रूपये में खरीदा वहीँ भारत को हाल ही में टी 20 अंडर 19 विश्व कप जिताने वाले शेफाली वर्मा को 2 करोड़ में दिल्ली की टीम ने खरीदा है. नीलामी अभी जारी है लेकिन मानकर चला जाता है कि देश विदेश की सभी मुख्य खिलाडियों की नीलामी हो चुकी है हालाँकि कई बड़े नामों को कोई खरीदार नहीं जिनमें इंग्लैंड टीम की मौजूदा कप्तान भी शामिल हैं.

गार्डनर बनी दूसरी मंहगी खिलाडी

विदेशी खिलाड़ियों में सबसे मंहगी बिकने वाली ऑस्ट्रे्लिया की एशलेग गार्डनर रहीं जिन्हें 3.20 करोड़ की रकम के साथ गुजरात ने खरीदा है. वहीं हरमनप्रीत कौर को मुंबई ने 1.80 करोड़ में खरीदकर अपनी टीम में शामिल किया है. पाकिस्तान के खिलाफ मैच विनिंग पारी खेलने वाली जेमिमा रोड्रिग्स को 2.20 करोड़ दिल्ली से मिले हैं.

नैटली स्कीवर तीसरे नंबर पर

यहाँ हम उन खिलड़ियों के नाम दे रहे हैं जिनपर टीमों ने करोड़ों रूपये बरसाए हैं. भारत की स्मृति मंधाना सबसे ऊपर है, उन्हें रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, 3.40 करोड़ में खरीदा है, दुसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया की एश्ले गार्नर हैं जिन्हें गुजरात जायंट्स ने 3.20 करोड़ में बुक किया है. तीसरे नंबर पर इंग्लैंड की नैटली स्कीवर हैं जिन्हें मुंबई इंडियंस ने 3.20 करोड़ में खरीदा है. चौथे पर भारत की दीप्ति शर्मा हैं जिनपर यूपी वारियर्स ने 2.60 करोड़ रूपये खर्च किये हैं. भारत की ही जेमिमा रोड्रिगेज़ पांचवें नंबर है जिन्हें दिल्ली कैपिटल ने 2.20 करोड़ में खरीदा है. इसके अलावा दो प्लेयर और हैं जिन्हे दो करोड़ की रकम मिली है इनमें एक नाम ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी का है जिन्हें गुजरात जायंट्स ने 2 करोड़ की बोली लगाकर खरीदा है, दूसरा नाम शेफाली वर्मा का है.

करोड़पतियों की लिस्ट में 18 नाम

इसके अलावा करोड़पति बनने वाली अन्य खिलाडियों में दिल्ली कैपिटल्स, भारत की पूजा वस्त्राकर- 1.9 करोड़, पाकिस्तान को धूल चटाने वाली भारत की ऋचा घोष- 1.90 करोड़ मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु सोफी एक्लेस्टोन- यूपी वॉरियर्स, 1.80 करोड़ (इंग्लैंड), भारतीय टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर- मुंबई इंडियंस, 1.80 करोड़, एलिसा पेरी- रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, 1.70 करोड़ (ऑस्ट्रेलिया), भारत की रेणुका सिंह- रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, 1.50 करोड़, ऑस्ट्रेलिया की ताहिला मैक्ग्राथ- यूपी वॉरियर्स, 1.40 करोड़, न्यूज़ीलैण्ड की एमिला केर- मुंबई इंडियंस, 1 करोड़, साउथ अफ्रीका की शबमन इस्माइल- यूपी वॉरियर्स, 1 करोड़, ऑस्ट्रेलिया की मैग लैनिंग- 1.10 करोड़, और साऊथ अफ्रीका की मारिजाने कैप- 1.5 करोड़, दिल्ली कैपिटल्स का नाम शामिल है.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

2062 में चरम पर होगी भारत की आबादी, रिपोर्ट

संयुक्त राष्ट्र की गुरुवार को जारी विश्व जनसंख्या संभावना...

क्रिप्टो समर्थक ट्रम्प पर हमले से बिटकॉइन में आया उछाल

डोनाल्ड ट्रंप की रैली में गोलीबारी के बाद बिटकॉइन...

ट्रम्प पर फायरिंग करने वाले की हुई पहचान

फेडरल ब्यूरो ऑफ़ इन्वेस्टीगेशन (एफबीआई) ने पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति...