depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

World Environment Day: हरियाली क्रांति के लिए पीपल बाबा और भाजपाइयों ने मिलाया हाथ, लगाए पौधे

प्रेस रिलीज़World Environment Day: हरियाली क्रांति के लिए पीपल बाबा और भाजपाइयों ने...

Date:


World Environment Day: हरियाली क्रांति के लिए पीपल बाबा और भाजपाइयों ने मिलाया हाथ, लगाए पौधे

नोएडा। World Environment Day (विश्व पर्यावरण दिवस )के मौके पर शनिवार को सेक्टर 115 में पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। यह कार्यक्रम Give Me Trees Trust ने आयोजित काया। पीपल बाबा ने इसका नेतृत्व किया। कार्यक्रम में कोरोना नियमों का पूरा पालन किया गया।

शनिवार को उदय उपवन सोरखा में हरियाली क्रांति के तहत कार्यक्रम आयोजित हुआ। इसमें गौतमबुद्ध नगर भाजपा के अध्यक्ष मनोज गुप्ता ने मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत की। इस दौरान उपस्थित लोगों ने बरगद व पीपल के पौधे लगाए। उन्होंने वातावरण को शुद्ध करने का संदेश भी दिया। Give Me Trees Trust ने कार्यक्रम का आयोजन किया। इस दौरान सभी लोगों ने मास्क लगाए हुए थे।

पीपल बाबा ने कहा कि लोग खेतों के किनारे या बंजर भूमि में पेड़ लगाएं। ये 20 से 25 साल बाद उनके लिए आय का श्रोत भी बनेंगे। इसे कोरोना काल का एफडी भी कहा जा सकता है। पिछले साल महामारी में 950 करोड़ से ज्यादा की नर्सरी बर्बाद हो गई थी। उनकी टीम ने ऐसे गांवों में जाकर पौधे बांटे हैं।

उनका कहना है कि हमें बेडरूम में रात को ऑक्सीजन देने वाले पौधे, ड्राइंग रूम में सजावटी और बालकनी में कम ऊंचाई के पौधे लगाने चाहिए। रेलिंग पर किचन गार्डनिंग करनी चाहिए। इससे शुद्ध हवा मिलेगी और फेफड़े मजबूत रहेंगे। अगर हर घर यह संकल्प लेकर हरियाली होम्स बनाने का काम पूरा कर लेता है तो स्वास्थ्य बजट को 70% तक कम किया जा सकता है। गौरतलब है कि पीपल बाबा के नेतृत्व वाली संस्था give me trees trust इस बार पर्यावरण माह (5 जून से 5 जुलाई तक) मना रही है। इसमें हरियाली होम्स विकसित करने के लिए भी ट्रेनिंग दी जा रही है। ऑक्सीजन की समस्या के पूर्ण समाधान के लिए यह अभियान चलाया जा रहा है। इसमें लोगों को ट्रेनिंग, बीज व खाद देकर घर में ऑक्सीजन देने वाले पौधे लगाने के लिए कहा जा रहा है।

कार्यक्रम में सांसद डॉ. महेश शर्मा को भी आना था लेकिन किसी कारणवश वह नहीं आ पाए। उनके प्रतिनिध के तौर पर मनोज गुप्ता शामिल हुए। मनोज गुप्ता ने कहा कि वह हरियाली क्रांति अभियान में पीपल बाबा के साथ हैं। पार्टी का हर कार्यकर्ता इस अभियान में सहयोग करेगा।
इस मौके पर भाजपा प्रभारी महिला मोर्चा गिरिजा सिंह, चेयरमैन उत्तर प्रदेश काउंसिल ऑफ़ एग्रीकल्चरल रिसर्च कैप्टन विकास गुप्ता और कार्यक्रम संयोजक श्रुति त्यागी उपस्थित रहे।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

क्रिप्टो समर्थक ट्रम्प पर हमले से बिटकॉइन में आया उछाल

डोनाल्ड ट्रंप की रैली में गोलीबारी के बाद बिटकॉइन...

लखनऊ में बुलडोज़र वापसी का फैसला, जन आंदोलन से घबराये CM योगी

राजधानी लखनऊ के निवासियों के लिए मंगलवार का दिन...

मंहगाई की मार: थोक मुद्रास्फीति 16 महीनों की नयी ऊँचाई पर

15 जुलाई को सरकार द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार,...

वर्ल्ड बॉक्स ऑफिस पर प्रभास ने फिर गाड़े झंडे, “कल्कि” की कमाई हज़ार करोड़ के पार

पैन इंडिया सुपरस्टार प्रभास ने अपनी नवीनतम फिल्म, "कल्कि...