depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

पर्दा उठा तो अमेठी से निकले शर्मा जी, राहुल लड़ेंगे रायबरेली

उत्तर प्रदेशपर्दा उठा तो अमेठी से निकले शर्मा जी, राहुल लड़ेंगे रायबरेली

Date:

पिछले 24 घंटे से चल रहे मीडिया के सारे अनुमान फेल हो गए. राहुल गाँधी यूपी से चुनाव ज़रूर लड़ रहे हैं लेकिन अमेठी से नहीं अपनी माँ सोनिया गाँधी की सीट रायबरेली से. वहीँ प्रियंका गाँधी चुनाव न लड़ने के अपने फैसले पर कायम रहीं और अमेठी से गाँधी फैमिली के वफादार किशोरी लाल शर्मा को प्रत्याशी बनाकर कांग्रेस पार्टी ने नया दांव खेला है. किशोरी लाल शर्मा दशकों से रायबरेली और अमेठी के इंचार्ज रहे हैं और दोनों क्षेत्रों में सोनिया-राहुल और जनता के बीच संपर्क सूत्र का काम करते रहे हैं. प्रियंका गाँधी के चुनाव न लड़ने के फैसले ने कांग्रेस को ये निर्णय लेने पर मजबूर किया लेकिन किशोरी लाल से बेहतर कांग्रेस को कोई और उम्मीदवार मिल भी नहीं सकता।

20 मई को पांचवें फेज में अमेठी और रायबरेली सीट पर मतदान होगा. ये दोनों सीटें परंपरागत रूप से गांधी-नेहरू परिवार के पास रही हैं. ये दूसरा मौका है जब कांग्रेस पार्टी ने अमेठी से गैर गांधी परिवार से उम्मीदवार बनाया है. इससे पहले कैप्टन सतीश शर्मा अमेठी से दो बार सांसद रह चुके हैं. कल रात तक सारे मीडिया पर यही खबर थी कि राहुल गाँधी अमेठी और प्रियंका गाँधी रायबरेली से चुनाव लड़ेंगी। कहा जा रहा था कि रायबरेली में प्रियंका गाँधी के पोस्टर भी लग चुके हैं. लेकिन कांग्रेस पार्टी ने अंत तक सस्पेंस बनाये रखा और आज सुबह आठ बजे इस सस्पेंस से जब पर्दा उठाया तो रायबरेली से अमेठी की जगह राहुल का नाम निकला और अमेठी से किशोरी लाल का नाम.

बता दें कि रायबरेली से भाजपा ने कल दिनेश प्रताप सिंह को उम्मीदवार बनाया है जिन्होंने कहा था कि रायबरेली में कोई भी गाँधी आये उसे हार मिलना तय. अमेठी से भाजपा ने अपनी पहली सूची में स्मृति ईरानी का नाम घोषित कर दिया था जिन्होंने पिछले चुनाव में राहुल गाँधी को हराकर वायनाड भेज दिया था. कांग्रेस पार्टी के लिए दोनों ही सीटें अहम् हैं, दोनों सीटें कांग्रेस पार्टी या फिर कहिये गाँधी परिवार का गढ़ रही हैं. लेकिन अगर दोनों सीटों की तुलना करें तो रायबरेली अमेठी से ज़्यादा महत्वपूर्ण सीट है क्योंकि रायबरेली ने कांग्रेस पार्टी का तब भी साथ दिया जब यूपी से पिछले चुनाव में उसका सफाया हो गया था. सोनिया गाँधी भाजपा की आंधी में भी रायबरेली की सीट बचाने में कामयाब रही थीं.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

फरगूसन ने वो कर दिखाया जो टी20 वर्ल्ड कप आज तक नहीं हुआ

न्यूजीलैंड के लॉकी फर्ग्यूसन ने टी20 वर्ल्ड कप में...

मंधाना ने दो साल बाद जड़ा शतक

दक्षिण अफ्रीका की महिला टीम इन दिनों टी 20...

भारत माता के रूप में इंदिरा गाँधी को देखते हैं मोदी के मंत्री गोपी

अदाकार से नेता बने साउथ के सुपर स्टार केंद्रीय...

SBI ने होम लोन पर बढ़ाया ब्याज

भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा रेपो रेट में कोई बदलाव...