depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

WFI अध्यक्ष और भाजपा सांसद ब्रज भूषण पर महिलाओं के यौन शोषण का आरोप

फीचर्डWFI अध्यक्ष और भाजपा सांसद ब्रज भूषण पर महिलाओं के यौन शोषण...

Date:

देश के खेल संघो पर काबिज़ भाजपा नेताओं पर महिलाओं के यौन उत्पीड़न और धमकाने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. अभी कुछ ही दिन पहले हॉकी के पूर्व खिलाडी और हरियाणा की भाजपा सरकार के खेल मंत्री संदीप सिंह पर एक महिला कोच ने यौन उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज करवाया जिसकी वजह से उन्हें अपना मंत्री पद छोड़ना पड़ा और अब भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के कैसरगंज लोकसभा क्षेत्र से भाजपा सांसद ब्रज भूषण शरण सिंह पर ओलम्पियन पहलवानो ने मोर्चा खोल दिया है जिनमें बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक जैसे पहलवानों के नाम शामिल है. इन पहलवानों ने ब्रज भूषण शरण सिंह पर बहुत गंभीर आरोप लगाए हैं वहीँ भारतीय कुश्ती महासंघ अध्यक्ष ने सारे आरोपों को गलत बताया है और कहा कि वो जांच के लिए तैयार हैं.

विनेश फोगाट का बड़ा आरोप

ओलम्पियन पहलवानों का कहना है कि टोक्यो ओलंपिक में हार के बाद ब्रज भूषण शरण सिंह ने उन्हें ‘खोटा सिक्का’ कहा। महिला पहलवानों ने कहा कि WFI ने उन्हें मानसिक रूप से प्रताड़ित किया। अगर किसी पहलवान के साथ कुछ गलत होता है तो इसकी जिम्मेदारी डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष यानि ब्रज भूषण शरण सिंह की होगी। पहलवानों ने कहा कि पुरुष कोच महिला कोचों के साथ बदसलूकी करते हैं। मशहूर महिला रेसलर विनेश फोगाट ने ब्रज भूषण शरण सिंह पर सीधा यौन शोषण करने का आरोप लगाया.

WFI में बदलाव की मांग

इन पहलवानों ने कहा कि WFI उनके निजी जीवन में भी दखल देकर परेशान कर रहा है। इन लोगों ने कहा कि जब ओलंपिक में फिजियो या कोच न होने की उन लोगों ने शिकायत की तो उन्हें धमकाया गया. ओलम्पियन बजरंग पुनिया भी इन महिला पहलवानों के समर्थन में वहां मौजूद थे, उन्होंने कहा कि WFI की तानाशाही को पहलवान बर्दाश्त नहीं करना चाहते। उन्होंने कहा कि प्रेस कॉन्फ्रेंस में हम सब कुछ बता देंगे। पुनिया ने कहा कि हम लोग भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रबंधन में बदलाव चाहते हैं.

ब्रज भूषण फांसी चढ़ने को तैयार

वहीँ भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष ने बुधवार को कहा कि उनके खिलाफ यौन उत्पीड़न का एक भी मामला साबित होने पर वो फांसी पर चढ़ने को तैयार हूं। उन्होंने डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष का पद छोड़ने से इंकार करते हुए कहा कि वो सीबीआई जांच के लिए तैयार हैं। भाजपा सांसद ने इसे साज़िश बताते हुए इसे एक उद्योगपति की साज़िश बताया है।बता दें कि विनेश फोगाट ने भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष आरोप लगाते हुए कहा कि वो कई वर्षों से महिला पहलवानों का यौन शोषण कर रहे हैं।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

मंहगाई की मार: थोक मुद्रास्फीति 16 महीनों की नयी ऊँचाई पर

15 जुलाई को सरकार द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार,...

ट्रम्प पर फायरिंग करने वाले की हुई पहचान

फेडरल ब्यूरो ऑफ़ इन्वेस्टीगेशन (एफबीआई) ने पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति...

जापान के सॉफ्टबैंक ने पेटीएम तोड़ा नाता, बेच दी पूरी हिस्सेदारी

जापान के सॉफ्टबैंक ने पेटीएम की मूल इकाई वन97...