depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

अफ़ग़ानिस्तान को रौंदकर ग्रुप में टॉप पर रहा वेस्टइंडीज

फीचर्डअफ़ग़ानिस्तान को रौंदकर ग्रुप में टॉप पर रहा वेस्टइंडीज

Date:

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के आखरी लीग मैच में मेज़बान वेस्टइंडीज ने अब तक का सबसे बड़ा स्कोर बनाया और अफगानिस्तान को 104 रनों से हरा दिया. वहीँ न्यूज़ीलैण्ड ने पापुआ न्यू गिनी को सात विकेट से हराकर जीत के साथ इस विश्व कप का सफर समाप्त किया।

अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, वेस्टइंडीज ने 5 विकेट के नुकसान पर 218 रन बनाए और अफगानिस्तान को जीत के लिए 219 रनों का लक्ष्य दिया.

वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाजों ने टीम को 22 रनों की शुरुआत दी, ब्रेंडन किंग 7 रन बनाकर अजमतुल्लाह की गेंद पर आउट हो गए। इसके बाद बल्लेबाज निकोलस पूरन और जॉनसन चार्ल्स ने दूसरे विकेट के लिए 38 गेंदों पर 80 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत दिलाई, जिसमें जॉनसन चार्ल्स 43 रन बनाकर आउट हो गए।

विकेट के दूसरी तरफ निकोलस पूरन का बल्ला चलता रहा और उन्होंने तीसरे विकेट के नुकसान पर शे होप के साथ 33 रन की साझेदारी कर टीम को जीत दिलाई, होप 25 रन बनाकर आउट हुए। चौथे विकेट पर निकोलस पूरन ने कप्तान रोमन पॉवेल के साथ मिलकर 64 रन और पांचवें विकेट पर आंद्रे रसेल के साथ 16 रनों की साझेदारी कर अपनी टीम को मजबूती प्रदान की.

निकोलस पूरन ने 53 गेंदों पर 98 रनों की शानदार पारी खेली और आखिरी ओवर में अजमतुल्लाह उमरजई ने रन आउट कर दिया। आउट होने वाले आखिरी वेस्टइंडीज खिलाड़ी रुमन पॉवेल थे जिन्होंने 26 रन की पारी खेली.

अफगानिस्तान की टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए 114 रन पर ऑलआउट हो गई. अफगानिस्तान की ओर से इब्राहिम जरदान ने 38, अजमतुल्लाह ने 23 और कप्तान राशिद खान ने 18 रन बनाये. वेस्टइंडीज की ओर से ओबैद मैकॉय ने 3 विकेट लिए, जबकि अकील हुसैन और गदाकेश मोती को दो-दो विकेट मिले, जबकि आंद्रे रसेल और अल्ज़ारी जोसेफ को एक-एक विकेट मिला।

न्यूजीलैंड ने PNG को 7 विकेट से हराया

ट्रौबा में खेले गए इस डेड रबर मैच में पापुआ न्यू गिनी की टीम न्यूजीलैंड की घातक गेंदबाजी के सामने 78 रन पर आउट हो गई.

पीएनजी की ओर से चार्ल्स अमिनी ने 17 रन, नॉर्मन विनवा ने 14 रन और सिसी बाउ ने 12 रनों की पारी खेली, जबकि कोई भी खिलाड़ी दहाई के आंकड़े में प्रवेश नहीं कर सका.

न्यूजीलैंड की ओर से लॉकी फर्ग्यूसन ने चार ओवर के कोटे के सभी ओवर मेडन करते हुए तीन विकेट लिए. अन्य गेंदबाजों में ट्रेंट बोल्ट, तुम साउदी और एश सोढ़ी ने दो-दो जबकि मिशेल सैंटनर ने एक विकेट हासिल किया।

लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड ने भी जल्द ही दो विकेट खो दिए. फिन एलन शून्य पर और रिचन रवींद्र 6 रन बनाकर 20 के कुल स्कोर पर काबवा मौर्या की गेंद पर आउट हो गए।

डायोन कॉनवे ने 35 रन की पारी खेलकर मैच जीत लिया. कप्तान केन विलियमसन 18 रन बनाकर और डेरिल मिशेल 19 रन बनाकर नाबाद रहे।

ऐतिहासिक गेंदबाजी करने वाले लॉकी फर्ग्यूसन को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

चैंपियंस ट्रॉफी खेलने पाकिस्तान नहीं जाएगी टीम इंडिया!

अब ये बात धीरे धीरे स्पष्ट होती जा रही...

704 टेस्ट विकटों के साथ रिटायर हुए जेम्स एंडरसन

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन आज टेस्ट क्रिकेट...

योगी सरकार का फैसला इलेक्ट्रिक वाहनों पर 2027 तक जारी रहेगी सब्सिडी

उत्तर प्रदेश सरकार की योगी सरकार ने अपनी इलेक्ट्रिक...

अल्केरेज़ फिर बने विंबलडन चैंपियन

स्पेन के कार्लोस अल्केरेज़ ने सर्बिया के नोवाक जोकोविच...