depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

फरगूसन ने वो कर दिखाया जो टी20 वर्ल्ड कप आज तक नहीं हुआ

फीचर्डफरगूसन ने वो कर दिखाया जो टी20 वर्ल्ड कप आज तक नहीं...

Date:

न्यूजीलैंड के लॉकी फर्ग्यूसन ने टी20 वर्ल्ड कप में चारों ओवर गेंदबाजी कर इतिहास रच दिया. टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार किसी गेंदबाज ने चारों मेडन ओवर पूरे किए हैं.

पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ मैच में फर्ग्यूसन ने चार ओवर में बिना कोई रन दिए तीन विकेट भी लिए। फर्ग्यूसन टी20 अंतरराष्ट्रीय में सभी चार मेडन ओवर करने वाले दूसरे गेंदबाज हैं। कनाडा के साद बिन जफर ने 2021 क्वालीफायर में पनामा के खिलाफ चार मेडन ओवर फेंके।

कुल मिलाकर, टी20 के 21 साल के इतिहास में यह केवल तीसरी बार है जब किसी गेंदबाज ने सभी चार ओवर मेडन फेंके हों। भारत की घरेलू मुश्ताक अली ट्रॉफी 2021 में अक्षय कर्णेवार नाम के गेंदबाज ने चार ओवर मेडन किए.

जहाँ तक न्यूज़ीलैण्ड की बात है तो पाकिस्तान की तरह वो भी सिर्फ चार अंक लेकर विश्व कप से बाहर हो गयी. पाकिस्तान की तरह उसने भी इस विश्व कप का समापन जीत से किया। विश्व कप के मुकाबलों में 37 साल बाद ऐसा हुआ है जब न्यूज़ीलैण्ड की टीम लीग दौर से आगे नहीं बढ़ पायी है. इस विश्व कप का लीग राउंड अब मुकम्मल हो गया है, कल से सुपर 8 राउंड के मुकाबले खेले जायेंगे। सुपर 8 में टीमों को दो ग्रुपों में बांटा गया है. ग्रुप 1 में भारत, अफ़ग़ानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश हैं जबकि ग्रुप 2 में वेस्टइंडीज, इंग्लैंड, बांग्लादेश और यूएसए की टीमें हैं. कल साउथ अफ्रीका और यूएसए के बीच सुपर 8 का पहला मुकाबला खेला जायेगा।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

मुश्किल में कांग्रेस के संकट मोचक, डीके शिवकुमार को SC से नहीं मिली राहत

कांग्रेस के संकट मोचक डीके शिवकुमार उस समय परेशानी...

भारतीय युवा ब्रिगेड ने ज़िम्बाब्वे को 4-1 से धोया

टीम इंडिया की यंग ब्रिगेड जब ज़िम्बाब्वे दौरे पर...

स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने दिल्ली में केदारनाथ मंदिर के निर्माण पर उठाये सवाल

ज्योतिर्मठ के शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद इन दिनों भाजपा नेताओं...