depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

नए रिकॉर्ड स्तर पर सेंसेक्स-निफ़्टी

फीचर्डनए रिकॉर्ड स्तर पर सेंसेक्स-निफ़्टी

Date:

बेंचमार्क सूचकांक निफ्टी और सेंसेक्स ने 18 जून को शुरुआती कारोबार में बढ़त हासिल करते हुए नए रिकॉर्ड उच्च स्तर को छुआ, जिसमें से प्रत्येक में 0.25 प्रतिशत की वृद्धि हुई। मेटल स्टॉक इंडेक्स, पीएसयू बैंक इंडेक्स और आईटी इंडेक्स सबसे अधिक लाभ में रहे। हेल्थकेयर और फार्मा सेक्टरल इंडेक्स में गिरावट आई।

व्यक्तिगत शेयरों में विप्रो, अदानी एंटरप्राइजेज, एमएंडएम, टाइटन कंपनी और अदानी पोर्ट्स निफ्टी पर सबसे ज्यादा लाभ में रहे। पिछड़ने वाली कंपनियों में मारुति सुजुकी, डॉ. रेड्डीज, डिविस लैबोरेटरीज, कोटक महिंद्रा बैंक और एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस शामिल हैं।

सुबह करीब 9:20 बजे, सेंसेक्स 195 अंक बढ़कर 77,187 पर और निफ्टी 69 अंक या 0.29 प्रतिशत बढ़कर 23,534 पर था। करीब 2,193 शेयरों में तेजी आई, 734 शेयरों में गिरावट आई और 156 शेयरों में कोई बदलाव नहीं हुआ।

वेल्थमिल्स सिक्योरिटीज में इक्विटी रिसर्च के निदेशक क्रांति बाथिनी ने कहा, “पिछले सप्ताह हमने समेकन देखा, लेकिन बाजार में तेजी जारी रहने की संभावना है क्योंकि हम चुनाव परिणामों और नीति निरंतरता की उम्मीदों के कारण सकारात्मक क्षेत्र में हैं।” उन्होंने कहा, “आगे बढ़ते हुए, बाजार सरकार की बजटीय कार्रवाई का इंतजार करने वाला है और यह बाजारों के लिए बहुत बड़ा ट्रिगर होने वाला है।” मिडकैप और स्मॉलकैप इंडेक्स ने क्रमशः 0.3 प्रतिशत और 0.8 प्रतिशत की बढ़त के साथ शानदार शुरुआत की। एनएसई पर 13 क्षेत्रीय सूचकांकों में से केवल 3 सूचकांक लाल निशान में कारोबार कर रहे थे।

कोटक सिक्योरिटीज में इक्विटी रिसर्च के प्रमुख श्रीकांत चौहान ने कहा, “हालांकि पिछले सप्ताह कुछ मुनाफावसूली देखी गई थी, लेकिन बाजार सकारात्मक समेकन से गुजर रहा है और जब तक यह 23,200-76,300 (निफ्टी और सेंसेक्स) से ऊपर रहता है, तब तक तेजी की भावना बनी रहने की संभावना है।”

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

उपचुनावों में जीत के लिए योगी ने सौंपी मंत्रियों को ज़िम्मेदारी

लोकसभा चुनावों में हुई हार के कारणों को लेकर...

शेयर बाजार में आंशिक प्रॉफिट बुकिंग का रुख

निवेशकों द्वारा आंशिक लाभ बुक किए जाने के कारण...

गर्दिश में नज़र आ रहे हैं भाजपा के सितारे

अमित बिश्नोईसत्ता में आने के एक महीने बाद ही...